मुख्य स्वच्छतागृह को नए स्वास्थ्य प्रमुख ने लगाया ताला!

  • स्वास्थ्य प्रमुख अकेले कर रहे विभाग के स्वच्छतागृह का इस्तेमाल!
  • विभाग के कर्मियों को हो रही परेशानी

पुणे. कोरोना के संकट से पूरा शहर कई दिनों से परेशान है. इस पर काबू पाने के लिए महापालिका स्वास्थ्य विभाग में सरकार के अधिकारियों की नियुक्ति की जा रही है. हाल ही में मनपा में नए स्वास्थ्य प्रमुख लाए गए है, लेकिन वह अपने विभाग के कर्मियों के स्वास्थ्य का ख्याल करने के बजाय खुद के सेहत की चिंता करने में व्यस्त नजर आ रहे हैं. आते ही उन्होंने विभाग के मुख्य स्वच्छतागृह को ताला लगाया है. सिर्फ खुद के लिए उसका इस्तेमाल कर रहे हैं. इससे विभाग के कर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

नए स्वास्थ्य प्रमुख का प्रताप

गौरतलब है कि डॉ रामचंद्र हंकारे के तबादले केउ के बाद राज्य सरकार द्वारा महापालिका के लिए ड़ॉ आशीष भारती के रूप में नया स्वास्थ्य प्रमुख दिया है. देश भर में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज पुणे में हैं. इस पर काबू पाने के लिए सरकार द्वारा यह अधिकारी दिया गया है, लेकिन आते ही उन्होंने अपने प्रताप दिखाना शुरू किया है. वह अपने विभाग के कर्मियों के स्वास्थ्य का ख्याल करने के बजाय खुद के सेहत की चिंता करने में व्यस्त नजर आ रहे है. आते ही उन्होंने विभाग के मुख्य स्वच्छतागृह को ताला लगाया है. विगत 8 दिनों इसे ताला लगाया गया है. सिर्फ खुद के लिए उसका इस्तेमाल कर रहे है. इससे विभाग के कर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. क्योंकि विभाग में हजारों कर्मी काम करते है. साथ ही विभिन्न कामों के लिए विभाग में नागरिकों का आवागमन होता रहता है. नतीजा विभाग में भीड़ रहती है. अब कर्मियों और नागरिकों के लिए एक ही स्वच्छतागृह है. इससे कोरोना का संक्रमण बढ़ने की आशंका है, लेकिन स्वास्थ्य प्रमुख उस पर ध्यान देना उचित नहीं समझ रहे है.

दिव्यांग कर्मी की मौत

इस बीच, सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के एक दिव्यांग कर्मी की मृत्यु हो गई. उल्लेखनीय है कि सम्बंधित कर्मी विभाग के स्वच्छतागृह के समक्ष ही गिर गया. जहां वह स्वच्छतागृह का इस्तेमाल करने के लिए जा रहा था. वह कर्मी भी स्वच्छतागृह के कारण परेशान था क्योंकि स्वास्थ्य प्रमुख ने स्वच्छतागृह बंद करने से उसे अपने कार्यालय से दूर जाना पड़ता था. दोपहर को वह कर्मी स्वच्छतागृह के सामने ही चक्कर आने से गिर गया. उसे अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टर ने उसे हार्ट अटैक के करना मृत घोषित कर दिया.