अब मनपा कमिश्नर के फेक फेसबुक एकाउंट से मांगे जा रहे पैसे, पुलिस ने दर्ज की शिकायत

    पिंपरी. पुलिस अधिकारियों के बाद अब पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका कमिश्नर राजेश पाटिल के नाम से फेसबुक पर फेक एकाउंट बनाकर लोगों से पैसे मांगे जाने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। इस बारे पिंपरी-चिंचवड़ की सायबर पुलिस ने शिकायत दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। महानगरपालिका के सूचना व तकनीकी अधिकारी नीलकंठ पोमण ने शिकायत दर्ज कराई है।

    बड़े अधिकारियों, सेलिब्रिटी के नाम से फेसबुक पर फेक एकाउंट बनाकर उसके जरिये पैसों की अचानक बेहद जरूरत बताकर लोगों से पैसे मांगने का नया फंडा शुरू हो गया है। कई लोग इसके झांसे में आकर ठगी का शिकार हुए हैं। गत साल पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश के नाम से फेसबुक पर फेक एकाउंट बनाने का मामला सामने आया था। इस एकाउंट से भी लोगों से पैसे मांगे गए। 

    एकाउंट को बंद कर दिया गया

    इसके बाद अब पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका कमिश्नर राजेश पाटिल के नाम से फेसबुक पर फेक एकाउंट बनाकर लोगों से पैसे मांगे जाने का मामला सामने आया है। इस फेक एकाउंट से कई लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेजी गई है। हालांकि बाद में यह एकाउंट बंद कर दिया गया। इस बारे में मनपा की ओर से सायबर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। सायबर सेल के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संजय तुंगार ने बताया कि महानगरपालिका कमिश्नर के नाम से फेसबुक पर फेक एकाउंट बनाए जाने की शिकायत मिली है। बाद में इस एकाउंट को बंद कर दिया गया। हालांकि फेक प्रोफ़ाइल बनानेवाले ने किसी से पैसों की मांग की है, किसी ने उसे पैसे दिए हैं क्या आदि की जांच जारी है। फेसबुक से भी इस बारे में जानकारी मंगाई जा रही है।