अब मध्य प्रदेश और कर्नाटक के रास्तों पर भी दौडेंगी MSRTC बसें

पुणे. MSRTC के पुणे विभाग द्वारा अब मध्य प्रदेश के इंदौर और कर्नाटक के बिदर, गुलबर्गा, बिजापुर और गाणगापुर के लिए भी S.T. बस सेवा शुरू की गई हैं. पूर्ण प्रवासी क्षमता से एसटी बसों के फेरे शुरू किए गये हैं. एसटी बस से यात्रा हेतु ई-पास की आवश्यकता नहीं है. आरक्षण की व्यवस्था भी की गई है. यह जानकारी एसटी पुणे विभाग के नियंत्रक रमाकांत गायकवाड़ ने दी.

गायकवाड़ ने आगे बताया कि कोरोना महामारी के चलते गत 15 दिनों पूर्व पुणे से गोवा (पणजी) और गुजरात (सूरत) के लिए बस सेवा शुरु की गई. अब मध्य प्रदेश और कर्नाटक के शहरों के लिये भी बस सेवा शुरू की गई है. इससे यात्रियों को काफी सुविधा हो गई है. पुणे विभाग में स्वारगेट, शिवाजीनगर (वाकडेवाड़ी) पिंपरी-चिंचवड़ से उक्त बस सेवा गुरुवार 24 सितंबर से शुरू की गई है. उसी तरह शिवाजीनगर-इंदौर, शिवाजीनग-पणजी, शिवाजीनगर-सूरत के फेरे भी शुरू हो गये हैं, उसी तरह स्वारगेट-गुलबर्गा, स्वारगेट-बीदर, स्वारगेट-बीजापुर, स्वारगेट गाणगापुर की सेवा भी शुरू हो गई है.

आरक्षण की भी व्यवस्था की गई

एसटी बसों में सादी और लग्जरी बसों का समावेश है. अन्य राज्यों में यात्रा करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए आरक्षण की भी व्यवस्था की गई है. पुराने रेट के अनुसार ही टिकट मिल रहे हैं. किराए में कोई वृद्धि नहीं की गई है, लेकिन कोविड-19 के चलते सभी यात्रियों को मास्क पहनना, सैनिटाइजर का उपयोग करना अनिवार्य है. यात्रियों द्वारा अपनी सेहत को लेकर सावधानी बरतना भी आवश्यक है. यह अपील एसटी के पुणे विभाग द्वारा की गई है.