अब रात 10 बजे तक मिलेंगे होटल में पार्सल

  • राज्य सरकार ने बढ़ाई समयसीमा

पुणे. कोरोना के इस महासंकट के समय में आर्थिक संकट से जूझ रहे पुणे शहर के होटल कारोबारियों के लिए एक राहतभरी खबर है. पुणे मनपा ने अब होटल्स और रेस्टॉरेंट्स की पार्सल सेवा के लिए समय सीमा को बढ़ा दिया है. अब रेस्टोरेंट और होटल शाम 7 बजे से लेकर रात के 10 बजे तक लोगों को पार्सल पहुंचा सकते है. इस आदेश से पहले अब तक शाम 7 बजे तक पार्सल सेवा शुरू थी. इसकी समयसीमा बढ़ाने से पुणे शहर के होटल कारोबारियों को थोड़ी राहत जरूर मिली है.

मुख्यमंत्री को भेजा था ज्ञापन

पुणेकरों के लिए शहर के होटल कारोबारियों ने पुणे मनपा के आदेश के बाद शाम 7 बजे तक पार्सल की सेवा शुरू रखी थी. इस समय सीमा को बढ़ाने को बढ़ाने के लिए लगातार होटल कारोबारी प्रशासन और राज्य सरकार से मांग कर रहे थे. इस बाबत स्थानीय विधायक ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को ज्ञापन भी भेजा था. पुणे समेत महाराष्ट्रभर में फैले होटल कारोबार से लगभग 5 लाख परिवारों के घरों में चूल्हा जलता है. कोरोना की वजह से लगाए गए लॉकडाउन की वजह से होटल कारोबार पर पूरी तरह से पांबदी लगा दी गई .

होटल शुरू करने की मांग

फिलहाल अनलॉक की शुरुआत के साथ धीरे-धीरे पार्सल सेवा शुरू करने की इजाजत प्रशासन ने दी थी. अब अनलॉक-4 की शुरुआत में होटलों की पार्सल सेवा की समयसीमा को 10 दस बजे तक बढ़ा दिया गया है. पुणे शहर में बंद पड़े होटल व्यवसाय को फिर शुरू करने की इजाजत केंद्र सरकार ने दे दी है. अब होटल व्यवसायियों ने राज्य सरकार से होटल शुरू करने की मांग की है. अगर जल्द ही इस पर फैसला नहीं लिया गया तो राज्य के 40 फीसदी होटल कारोबार के बंद होने की आशंका जताई जा रही है.