समान जलापूर्ति योजना में बाधा डालनेवालों की खैर नहीं

  • सांसद गिरीश बापट की चेतावनी

पुणे. पुणे शहर को पानी की आपूर्ति के लिए 24×7 समान जलापूर्ति योजना लागू की जा रही है.  हालांकि, विभिन्न पक्षों से शिकायतें आई हैं कि कॉर्पोरेटर पाइपलाइनों, मीटरों और भंडारण टैंकों के निर्माण में बाधा डाल रहे हैं. पुणे लोकसभा के सांसद गिरीश बापट ने सोमवार को चेतावनी दी कि पानी की आपूर्ति में बाधा डालने के लिए किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा. 

वह कमिश्नर विक्रम कुमार और शहर के नियोजित योजनाओं, उनके कार्यान्वयन और नई योजना पर अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे.

सत्ताधारी नगरसेवकों को भी नहीं छोड़ा जाएगा 

सांसद  बापट ने कहा कि हम अगले कुछ वर्षों में पुणे के लोगों को दिए गए वादे को पूरा करेंगे.  कोरोना की वजह से ठप हुई जलापूर्ति योजना को गति दी जाएगी.  इस योजना के तहत, 82 भंडारण टैंक का निर्माण किया जाएगा. 1,670 किलोमीटर जलमार्ग बिछाया जाएगा. उसमें से 700 किमी का काम होने की उम्मीद थी, लेकिन अभी तक केवल 300 किमी का काम पूरा हुआ है. बापट के अनुसार पानी के मीटर भी लगाए जा रहे हैं और अब तक केवल 8 प्रतिशत मीटर ही पूरे हुए हैं. लेकिन इस काम में, विभिन्न दलों के नगरसेवकों से शिकायतें मिल रही हैं कि संबंधित कंपनियों के ठेकेदारों को पैसे के लिए डराया और रोका जा रहा है. लेकिन इसमें किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा, चाहे वह सत्ताधारी पार्टी का हो. ऐसा बापट ने कहा.