पुराने हैरिस ब्रिज की मरम्मत का काम पूरा

पिंपरी. मनपा ने पिछले साल पुणे से पिंपरी-चिंचवड की ओर आने वाले पुराने हैरिस पुल की मरम्मत का काम शुरू किया था. यह काम अब पूरा हो चुका है और इसके बावजूद इसे अभी तक यातायात के लिए खोला नहीं गया है. इसलिए नागरिक इस पुल के शुरू होने की प्रतीक्षा में हैं.  

पुल की मरम्मत करते समय नीचे की तरफ बरगद व पीपल के पेडों को हटाकर वहां केमिकल प्रक्रिया की गई. चूंकि इस पुल का कंस्ट्र्नशन पथरीला होने से कई स्थानों में इसकी ग्राउटिंग कर ब्रिज को मजबूत किया गया है. ब्रिज के ऊपरी हिस्से में भी मरम्मत की गई है. इसका काम पूरा हो चुका है और इसके बावजूद इसे अभी तक यातायात के लिए नहीं खोला गया है, जिससे पुणे से पिंपरी आने वाले ड्राइवरों को वर्तमान में नए पुल का इस्तेमाल करना पड़ रहा है.

अब नागरिकों को पुल के खुलने का इंतजार

पुराने हैरिस ब्रिज से सटे क्षेत्र में एक नए पुल के निर्माण किये जाने से यहां पहले होने वाली ट्रैफिक जाम की समस्या अब कम हो गई है, लेकिन बारिश के दिनों में कई बार जाम लग जाता है. इसी बात को ध्यान में रखकर बारिश के दिन शुरू होने से पहले इस ब्रिज को यातायात के लिए खोलने की मांग की जा रही है. इस संबंध में प्रशासन का कहना है कि यहां पर साइन बोर्ड लगाने जैसे छिटपुट काम बाकी हैं., जिन्हें पंद्रह दिनों में पूर्ण करना संभव है. इस वजह से पुल को यातायात के लिए खुला होने में दो से तीन सप्ताह का वक्त लग सकता है.