Ajit Pawar

    पुणे. वन विभाग (Forest Department) के वनपरिक्षेत्र अधिकारी (Forest Circle Officer) कार्यालय का उदघाटन उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) और पुणे जिले के संरक्षक मंत्री (Guardian Minister) अजित पवार (Ajit Pawar) के हाथों किया गया। पुणे के वानवडी में नवीनीकरण किये गए इस कार्यालय का अजित पवार ने निरीक्षण कर जानकारी ली। इस मौके पर अजित पवार के हाथों कार्यालय में वृक्षारोपण किया गया। हालांकि जब उन्होंने पेड़ों के नाम पूछे तब वन विभाग के अधिकारियों की बोलती बंद हो गई। पवार ने ज्यादा से ज्यादा आयुर्वेदिक देसी पेड़ लगाने और उनका जतन करने की सलाह दी।

    उपमुख्यमंत्री अजित पवार का कार्यक्रम स्थल पर आगमन होते ही वन अधिकारियों ने उनका स्वागत कर वृक्षारोपण करने का अनुरोध किया। वृक्षारोपण करने जा रहे था तभी एक पेड़ की तरफ इशारा करते हुए पवार ने उसका नाम पूछा। काफी समय तक किसी ने जवाब नहीं दिया। एक अधिकारी ने पेड़ के नाम का जिक्र करने में काफी समय लिया। इसके बाद वन अधिकारी पेड़ों का नाम नहीं बता पाए इसे लेकर चर्चा शुरू हो गई।

    इसके अलावा उपमुख्यमंत्री ने  बाणेर में बने नए डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल का भी दौरा किया और यहां उपलब्ध कराई जानेवाली नई सुविधाओं की जानकारी ली। मेडिकल व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों से बात की और इस हॉस्पिटल की कुल क्षमता, आईसीयू सुविधा, ऑक्सीजन प्लांट आदि की तैयारी पर संतोष व्यक्त किया।