Pune Municipal Corporation

पुणे. शहर में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. अब तक महापालिका भवन में कोरोना की एंट्री नहीं हुई थी, लेकिन अब मनपा पदाधिकारियों के साथ ही कई मनपा कर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं. इस वजह से अब मनपा कर्मियों पर खासा ध्यान देने का फैसला प्रशासन ने लिया है. 

इसके अनुसार अब मनपा कर्मियों के आने जाने का प्रति दिन पंजीयन किया जाएगा. उसके लिए स्वतंत्र रजिस्टर बनाने के निर्देश मनपा अतिरिक्त आयुक्त रूबल अग्रवाल द्वारा सभी विभाग प्रमुखों से दिए गए हैं.

मनपा पदाधिकारी व कर्मी संक्रमित

ज्ञात हो कि शहर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. शहर में अब तक 11 हजार सेअधिक लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं. तो 500 से अधिक लोगों की मृत्यु कोरोना की बाधा होने से हुई हैं. सभी उपाय योजनाओं के बावजूद भी इसका प्रकोप बढ़ता जा रहा है. शहर के विभिन्न इलाकों में कोरोना संक्रमित मिल रहे है. अब तक महापालिका भवन में उसकी एंट्री नहीं हुई थी, लेकिन अब महापालिका भवन में भी कोरोना ने पांव पसारे है. हाल ही में एक महिला पदाधिकारी व उसके पति को कोरोना की बाधा हुई है. साथ ही कई नगरसेवक भी इसके चपेट में आ रहे है. नतीजा उनके साथ काम करनेवाले मनपा कर्मी कोरोना संक्रमित पाए जा रहे है. इस वजह से उन पर ध्यान देने का नियोजन मनपा प्रशासन द्वारा बनाया गया है.

विभाग प्रमुखों को बनाना होगा रजिस्टर

मनपा कर्मी कोरोना की चपेट में ना आए साथ ही उनकी वजह से इसका संक्रमण ना हो इसलिए मनपा प्रशासन द्वारा कर्मियों पर नजर रखी जाएगी. महापालिका अतिरिक्त आयुक्त रूबल अग्रवाल के निर्देशानुसार मनपा में आनेवाले कर्मियों का आने का समय, जाने का समय उनका पता व मोबाइल नंबर के पंजीयन करने की जिम्मेदारी विभाग प्रमुखों पर सौंप दी है. उसके लिए सभी विभाग प्रमुखों को रजिस्टर तैयार करना होगा. साथ ही मनपा पदाधिकारियों के कार्यालयों के कर्मियों का भी इसी तरह से पंजीयन करना होगा. इसकी जिम्मेदारी नगरसचिव पर रहेगी. यह काम प्रति दिन करना होगा. ऐसे निर्देश अतिरिक्त आयुक्त द्वारा दिए गए है.