Gutkha seized for 1.24 crore, 4 smugglers arrested

पिंपरी. राज्य सरकार द्वारा खरीद-फरोख्त, स्टॉक करने पर कानूनन प्रतिबंध लगाए जाने के बावजूद पिंपरी-चिंचवड़ शहर में गुटखा-पान मसाला की अवैध बिक्री धड़ल्ले से जारी है. पिंपरी- चिंचवड पुलिस की क्राइम ब्रांच के युनिट-4 ने थेरगांव के एक घर में अवैध गुटखा का स्टॉक रखने और उसकी अवैध बिक्री करनेवालों का पर्दाफाश किया है. इस कार्रवाई में एक लाख 11 हजार का गुटखा माल जब्त किया गया है.

 यूनिट-4 ने मारा छापा

27 जून को यूनिट-4 के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मोहन शिंदे व उनकी टीम को गुप्त सूचना मिली कि थेरगांव में एक घर पर गुटखे का अवैध स्टॉक है. वहां से शहर के अन्य हिस्सों में गुटखा विक्री का धन्धा बेधड़क हो रहा है. वाकड पुलिस स्टेशन के परिसर में गश्त लगाते समय अजमत सलीम पठान के घर भोईरनगर थेरगांव में पान मसाला, सुंगधित तंबाखू विक्री के लिए माल जमा है. यहां छापा मारने पर बडे पैमाने पर गुटखा बरामद हुआ. अन्न व औषध प्रशासन विभाग  (एफडीए) को इस बारे में जानकारी दी गई. खाद्य सुरक्षा अधिकारी ए एस धुले ने घटना स्थल पर पहुंचकर माल मिलने की पुष्टि की.

कार्रवाई करनेवाली पुलिस टीम

आरोपियों के के खिलाफ अन्न सुरक्षा भारतीय दंड संहिता धारा 188, 328, 272, 273 के अनुसार वाकड पुलिस थाने में अपराध दर्ज किया गया. इस कार्रवाई में क्राइम ब्रांच के युनिट 4 के वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक मोहन शिंदे, सहायक पुलिस निरिक्षक अंबरिष देशमुख, हवलदार नारायण जाधव, संजय गवारे, प्रविण दले, धर्मराज आवटे, अदिनाथ मिसाल, संतोष असवले, लक्ष्मण आढारी, मोहम्मद नदाफ, तुषार शेटे, वासुदेव मुंढे, पांढरे, प्रशांत सैद, अजिनाथ ओंबासे, धानाजी शिंदे, तुषार काले, सुखदेव गावंडे की टीम ने हिस्सा लिया.