बैंक एकाउंट हैक कर 38 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी

    पिंपरी. एक बुजुर्ग के बैंक एकाउंट का आईडी और पासवर्ड हैक कर उन्हें 38 लाख रुपए की ऑनलाइन धोखाधड़ी लगाए जाने का मामला पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) के कालेवाडी फाटा (Kalewadi Phata) में सामने आया है। 15 जुलाई को घटी इस घटना को लेकर सुबोध चंद्रकांत कोरडे (Subodh Chandrakant Korde) ने वाकड पुलिस थाने (Wakad Police Station) में रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

    इसके अनुसार सुभोमोय बिश्वास (Subhomoy Biswas), समीर तमंग (Sameer Tamang) और आलोक पाल (Alok Pal) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 15 जुलाई की शाम आरोपियों ने इंटरनेट का इस्तेमाल कर बुजुर्ग सुबोध कोरडे के बैंक एकाउंट का आईडी और पासवर्ड हैक कर लिया। इसके जरिए उनके एकाउंट में से 38 लाख 4 हजार रुपए का परस्पर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर उनके साथ धोखाधड़ी की। वाकड पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

    एक और धोखाधड़ी की घटना 

    हैंड ग्लव्स देने के बहाने 60 लाख ठगे 

    पिंपरी. मेडिकल हैंड ग्लव्स (Medical Hand Gloves) के 20 हजार बॉक्स (Thousand boxes) देने के बहाने से करीबन 60 लाख रुपए की धोखाधड़ी किये जाने का मामला पिंपरी चिंचवड़ के सांगवी (Sangvi) में सामने आया है। इन बारे में कृष्णकांत वी और एक महिला के खिलाफ सांगवी पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इस बारे में हर्षल लालचंद धाकड की ओर से यशोधन मधुकर हरालकर ने शिकायत दर्ज कराई है।

    पुलिस के अनुसार दोनों आरोपियों ने आपस मे मिलीभगत कर हरालकर के मित्र धाकड़ जो फिलहाल दुबई में रहते हैं का विश्वास जीता। उन्हें 20 हजार मेडिकल हैंड ग्लव्स देने की बात कहकर उनसे 59 लाख 34 हजार रुपए लिए। हालांकि पैसे लेने के बाद न तो उन्हें डिलीवरी दी न उनके पैसे लौटाए। पैसे मांगने पर कृष्णकांत नामक आरोपी ने उन्हें धमकाया। महिला आरोपी के अपराधियों के साथ संबंध हैं वह तुम्हें खत्म करवा देगी, यह धमकी दी। बहरहाल सांगवी पुलिस ने इस बारे में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।