Corona

पिंपरी. महामारी कोरोना के संक्रमण का दौर थमता नजर आ रहा है. पिंपरी-चिंचवड़ में रविवार तक मात्र 599 एक्टिव केसेस बचे हुए हैं. गुजरे 24 घंटे के भीतर 91 नए मरीज मिले हैं, जबकि 81 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.  शहर में जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 89 हजार पार कर गई है वहीं 86 हजार से ज्यादा मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं. 

आज शहर में और दो मरीजों की मौत दर्ज हुई है, हालांकि दोनों भी मरीज पिंपरी चिंचवड़ शहर के बाहर आलंदी और चाकण के रहवासी थे, जिनका यहां इलाज जारी था. इसके बाद कोरोना से मरनेवालों की संख्या 1561 हो गई है. वहीं 648 गैर पिंपरी चिंचवड़ वासी मरीजों की शहर में इलाज के दौरान मौत हुई है.

रविवार को 91 नए मरीज मिले 

पिंपरी-चिंचवड़ मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, रविवार को 91 नए मरीज मिलने से शहर में संक्रमितों की संख्या 89 हजार 600 तक पहुंच गई है. फिलहाल पिंपरी- चिंचवड़ शहर के अस्पतालों में कुल 599 मरीजों का इलाज जारी है. इसके अलावा कुल 117 गैर पिंपरी चिंचवड़वासी संक्रमितों का शहर के अस्पतालों में इलाज चल रहा है. वहीं पुणे और अन्यत्र के अस्पतालों में पिंपरी-चिंचवड़ के 72 मरीजों का इलाज जारी है. महामारी के संक्रमण से मुक्त होकर अस्पताल से घर लौटनेवालों की संख्या 86 हजार 529 तक पहुंच गई है. शहर में उन 6593 मरीजों को भी डिस्चार्ज मिल चुका है जोकि पुणे और दूसरे शहर, जिला और तालुका के रहवासी हैं और जिनका यहां के अस्पतालों में इलाज जारी था. दिवाली के चलते उमड़ रही भीड़ के मद्देनजर मनपा आयुक्त श्रावण हार्डिकर ने शहरवासियों से खतरा टलने के भुलावे में न रहकर सावधानी बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा कि दिवाली के बाद महामारी कोरोना के संक्रमण का दूसरा दौर आने की संभावना है. ऐसे में बेफिक्र होने की बजाय सतर्क रहें.