सत्तादल के हंगामे का विरोध, सभागृह में हेलमेट पहनकर पहुंचे विपक्षी सदस्य

पिंपरी. गत सप्ताह पिंपरी चिंचवड़ मनपा (Pimpri Chinchwad Municipal Corporation) की स्थायी समिति (Standing Committee) की सभा में भाजपा के सदस्यों ने तोड़फोड़ करते हुए अधिकारियों के साथ धक्कामुक्की की थी। यही नहीं सत्तादल के सदस्यों ने आयुक्त और सभापति के ठीक सामने आकर भारी हंगामा भी किया था।

बुधवार को स्थायी समिति की साप्ताहिक सभा में पिछली सभा में सत्तादल द्वारा किये गए हंगामे की घटना का विपक्षी दल के सदस्यों ने अनोखे तरीके से निषेध किया है। इस सभा में शिवसेना (Shiv Sena) और राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) के सदस्य हेलमेट पहनकर सभागृह में दाखिल हुए। 

मनपा में सत्तादल भाजपा (BJP) दो खेमे में बंटकर रह गया है। वरिष्ठ विधायक लक्ष्मण जगताप (MLA Laxman Jagtap) और शहराध्यक्ष एवं विधायक महेश लांडगे (MLA Mahesh Landge) के गुट लगातार एक-दूसरे पर हावी होने की कोशिश में जुटे हैं। यह गुटबाजी मनपा की स्थायी समिति की बैठक में लगातार नजर आ रही है। दो बैठकों में जगताप समर्थक नगरसेवक हंगामा कर चुके हैं।

पिछली बैठक में तो माइक, प्लेट, टेलीफोन की तोड़फोड़ के साथ ही स्थायी समिति सभापति संतोष लोंढे, मनपा आयुक्त श्रावण हार्डिकर के सामने हंगामा करने और नगर सचिव उल्हास जगताप के साथ धक्कामुक्की करने तक की हिमाकत की गई। 

लगातार दो सप्ताह से सत्तादल भाजपा के सदस्यों द्वारा किये जा रहे हंगामे के बाद आज स्थायी समिति की बैठक में विपक्षी दल राष्ट्रवादी कांग्रेस और शिवसेना के सदस्य हेलमेट पहनकर सभागृह में दाखिल हुए। उनमें शिवसेना के नगरसेवक राहुल कलाटे, राष्ट्रवादी कांग्रेस की नगरसेविका सुलक्षणा शीलवंत धर, पौर्णिमा सोनवणे, नगरसेवक पंकज भालेकर का समावेश रहा। सत्तादल के सदस्यों के हंगामे की निंदा करने का उनका यह तरीका मनपा गलियारों में चर्चा का विषय बना रहा। विपक्षी दलों के सदस्यों की हेलमेट पहनकर सभागृह में की गई ‘एंट्री’ मनपा के सियासी माहौल का गरमा दिया है।