पुणे में योग हॉस्पिटल में ऑक्सीजन हुआ समाप्त, एक मरीज की मौत

    Loading

    पुणे: महाराष्ट्र  (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Corona Virus) का तांडव अपने उफान पर है। जिसके वजह से राज्य में ऑक्सीजन की भरी कमी हो गई है। ऐसा ही एक मामले पुणे (Pune) से सामने आया है, जहां ऑक्सीजन नहीं मिलने से एक मरीज की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार शहर के योग मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में पिछले दो दिनों से ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं हुई है।

    एक घंटे का बचा ऑक्सीजन

    अस्पताल के डॉक्टर अभिजीत डरक ने बताया कि, “ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी के कारण एक मरीज की मौत हो गई है। पिछले 2 दिनों से, हम तरल ऑक्सीजन की कमी के कारण संघर्ष कर रहे हैं। वर्तमान में 11 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। हमारे पास केवल एक घंटे की आपूर्ति शेष है।”

    कब ऑक्सीजन पहुंचे पता नहीं

    उन्होंने कहा,” हमारे पास 14 आईसीयू बेड और 23 ऑक्सीजन बेड हैं। जिला कलेक्टर ने 20 ऑक्सीजन सिलेंडरों की आपूर्ति का आश्वासन दिया है, लेकिन अस्पताल प्रशासन को जानकारी नहीं है कि यह उन तक कब पहुंचेगा। यदि वे सिलेंडर पहुंचते हैं, तो वे अगले 3 से 4 घंटे तक रह सकते हैं।”

    ज्ञात हो कि, पुणे सहित पूरे महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की भारी कमी देखी जा रही है।  जिस कारण ऑक्सीजन नहीं मिलने के वजह से कई मरीजों के मरने की खबर आ रही है। एक ओर राज्य सरकार कह रही है कि, ऑक्सीजन की लगातार आपूर्ति की जा रही है, वहीं दूसरी तरफ अस्पतालों में लोगों की जान जा रही है।