डॉ. डीवाई पाटिल आयुर्वेद हॉस्पिटल में पैरालिसिस ट्रीटमेंट यूनिट शुरू

Loading

पिंपरी. डॉ. डीवाई पाटिल आयुर्वेद हॉस्पिटल में पॅरालीसीस आयुर्वेद ट्रीटमेंट सेंटर शुरू किया गया. इसका उदघाटन संस्थान के सलाहकार डॉ. बी.पी. पांडे के हाथों किया गया. इस उदघाटन समारोह में दीप प्रज्जवलन प्राचार्य डॉ. जी.एच.येवला ने किया.कार्यक्रम की प्रस्तावना डॉ. प्रशांत खाडे ने रखी. हॉस्पिटल की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि आयुर्वेद हॉस्पिटल नॉन कोविड हॉस्पिटल है और यहां सभी बीमारियों का इलाज और प्रसूति सुविधा भी उपलब्ध है.

आयुर्वेद और पंचकर्म उपचार महत्वपूर्ण 

विशेष पैरालिसिस  ट्रीटमेंट यूनिट के बारे में जानकारी देते हुए प्राचार्य डॉ.जी.एच येवला ने कहा कि पैरालिसिस की वजह से विकलांगता, व्याधि, जीर्ण  पक्षाघात पैरालिसिस पर आयुर्वेद उपचार, पंचकर्म उपचार के साथ ही आवश्यकतानुसार एलोपॅथी उपचार किया जायेगा. पैरालिसिस को जल्द से जल्द ठीक करने में आयुर्वेद और पंचकर्म उपचार महत्वपूर्ण है.इससे मरीज बिस्तर से चिपके न रहकर डॉक्टरों की मदद से जल्द ठीक होकर अपनी दिनचर्या में जुट सकता है.

यूनिट में 5 डॉक्टरों की विशेष टीम कार्यरत रहेगी

इस यूनिट में डॉ.डी. जी. दीपंकर, डॉ. प्रशांत खाडे, डॉ.पृथ्वीराज उगले, डॉ. अभिजित शेखर, डॉ. प्रणेश गायकवाड इन 5 डॉक्टरों की विशेष टीम कार्यरत रहेगी.इस मौके पर महाविद्यालय के उपप्राचार्य डॉ. प्रशांत खाडे, कुलसचिव दिलीप मोहिते, उप वैद्यकीय अधीक्षक डॉ. पृथ्वीराज उगले, अमोल पाटील आदि उपस्थित थे.