सहकारनगर में साप्ताहिक बाजार में उमड़ रहे लोग

  • नगरसेवक महेश वाबले का उपक्रम

पुणे. शहर के उपभोक्ताओं को खेत से ताजी सब्जियां मिले, वह भी सस्ती दरों में इसलिए सहकारनगर के शंकर हाईस्कूल के बगल में, महानगरपालिका के नगरसेवक महेश वाबले द्वारा साप्ताहिक बाजार शुरू किया गया है. जिसका उद्देश्य बिना किसी बिचौलिए के किसानों द्वारा सामान बेचना और सीधे उपभोक्ताओं द्वारा सामान खरीदना है. इसे उपभोक्ताओं का खासा प्रतिसाद मिला.

 किसानों से सीधे लोगों तक सामग्री

इस साप्ताहिक बाजार  का उद्घाटन 10 अक्टूबर को भारतीय जनता पार्टी के पुणे शहर महासचिव और MNGL के निदेशक राजेश पांडे ने किया. भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष श्रीपाद ढेकने इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे. साथ ही भाजपा पार्वती विधानसभा अध्यक्ष जितेंद्र पोलेकर, हरीश परदेशी, संगीता चौरे, राजेश चिटनिस, कैलास मोरे,, भानुदास ढोबले, अशोक ओम्बेस भी उपस्थित थे.

जिले के किसान बेच रहे उपज

पुणे जिले के विभिन्न हिस्सों से किसान अपनी उपज बेचने के लिए इन बाजारों में आए थे. ये किसान सब्जियों के साथ-साथ बिक्री के लिए अनाज, दालें और फल लाते थे, जिससे शहर के नागरिक अपने घरों के पास ताजा उपज प्राप्त कर सकते हैं. वह भी बिना बिचौलिए के. जिससे सब्जियों और अनाज की कीमतें कम हो जाएगी. इसलिए शहर के नागरिक इन बाजारों में खरीदारी के लिए आते थे. कॉर्पोरेटर महेश वाबले  ने कहा कि ग्राहकों की भीड़ को देखते हुए बाजार हर शनिवार सुबह 7 से शाम 7 बजे तक खुला रहेगा.

साप्ताहिक बाजार केवल एक बाजार नहीं है, यह एक मूवमेंट है. बाजार को वार्ड के नागरिकों के साथ-साथ क्षेत्र के कई उपभोक्ताओं से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. – महेश वाबले, नगरसेवक, वार्ड नंबर 35