wardha

Loading

  •  8 मरीजों की मौत

पिंपरी. पिंपरी-चिंचवड़ शहर में रविवार को महामारी कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या 7276 हो गई है. इसमें से 4312 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौट चुके हैं. अब तक यह महामारी कुल 146 मरीजों को अपनी चपेट में ले चुकी है. इसमें से 39 मरीज पुणे और दूसरे शहर, जिले व तालुकों के थे, जिनका पिंपरी-चिंचवड़ शहर के अस्पतालों में इलाज चल रहा था. शहर में आज नए 318 मरीज मिले हैं, संयोग की बात यह है कि रविवार को उतने ही यानी 318 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज भी मिला है.

184 मरीजों का इलाज जारी

पिंपरी-चिंचवड़ मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, रविवार को जिन मरीजों की मौत हुई है उनमें पिंपरी निवासी 60, आकुर्डी निवासी 43 और 68, सांगवी निवासी 57, मारुंजी निवासी 48, बीड निवासी 95 पुरुषों औऱ चरहोली निवासी 61 एवं देहूरोड निवासी 46 वर्षीय महिलाओं का समावेश है. रविवार को पुणे और दूसरे जिले, तालुका, शहरों के कुल 17 मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है. उनके समेत कुल बाहरी क्षेत्रों के 184 मरीजों का पिंपरी-चिंचवड़ शहर के अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

7276 पहुंची संक्रमितों की संख्या

आज एक दिन में नए से 318 मरीज मिलने के बाद पिंपरी-चिंचवड़ शहर में अब तक मिले कोरोना संक्रमितों की संख्या 7276 हो गई है. इसमें से 146 मरीजों की मौत हो चुकी है. इसमें 107 मरीज पिंपरी-चिंचवड़ के रहवासी हैं, जबकि 39 मरीज गैर पिंपरी-चिंचवड़ यानी पुणे और दूसरे शहर, जिलों, तालुकों के रहवासी हैं. पिंपरी-चिंचवड़ शहर में अब तक कुल 4312 मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं. वहीं पुणे और दूसरे जिले, तालुका, शहर से यहां आए 358 मरीज भी अस्पताल से डिस्चार्ज पाकर घर लौट चुके हैं. फिलहाल शहर के अस्पतालों में कुल 2465 मरीजों का इलाज जारी है. वहीं पुणे में पिंपरी- चिंचवड़ के 17 मरीजों का इलाज जारी है.

 नियमित रूप से मास्क इस्तेमाल करें

पिंपरी-चिंचवड़ मनपा स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को सूचित किया गया है कि बरसात के मौसम में फ्लू बढ़ने की संभावना है. ऐसे में जुकाम, खांसी, बुखार के लक्षण दिखाई देने पर तुरंत डॉक्टर के पास जाएं. साथ ही पूरी तरह से ठीक होने तक बाहर न निकलें. घर से बाहर निकलते वक्त मास्क का इस्तेमाल अनिवार्यतः करें, बिना मास्क के पाए जाने पर दंडात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है. बरसात के दिनों में मास्क भीगने की संभावना है, ऐसे में अपने पास में अतिरिक्त मास्क रखें, यह अपील भी की गई है.