पिंपरी चिंचवड़ पुलिस ने किया ब्राउन शुगर का मुंबई कनेक्शन उजागर

    पिंपरी. पिंपरी चिंचवड़ पुलिस (Pimpri Chinchwad Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) के नशीले पदार्थ विरोधी दस्ते (Anti-Drug Squad) ने ब्राउन शुगर (Brown Sugar) बेचने वाली एक महिला को हथकड़ी लगा दी है। इस महिला का नाम डिका थोरात (Dicka Thorat) है। वह 85 ग्राम वजन की ब्राउन शुगर में 312 पूड़ी बनाकर बेचती थीं। पुलिस की जांच में सामने आया है कि ब्राउन शुगर मुंबई (Mumbai) से अन्ना स्वामी नाम का शख्स ला रहा था। उसके साथ एक अन्य महिला की तलाश जारी है।

    पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश के मुताबिक ब्राउन शुगर बेचने वाली उक्त महिला को नशीले पदार्थ विरोधी दस्ते ने हाल ही में  गिरफ्तारी किया था। आरोपी महिला अपने घर से ब्राउन शुगर की बिक्री करती थी। वह सिर्फ 85 ग्राम ब्राउन शुगर में 312 पुड़िया बनाकर एक पुड़िया को डेढ़ से दो हजार रुपये में बेचती थी। इस काम में उसकी बहन उसकी मदद कर रही थी। फिलहाल वह फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है। गिरफ्तार महिला ने पुलिस को बताया कि, उसके पास से मिली ब्राउन शुगर मुंबई के कोलीवाड़ा सायन अण्णा स्वामी के पास से लाई थी। पुलिस अधिकारी बालासाहेब सूर्यवंशी को आरोपी महिला के बारे में जानकारी मिली थी। यह कार्रवाई वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक बालाजी सोनटक्के के मार्गदर्शन में किया गया है।

    इसके साथ ही निगड़ी पुलिस और नशीले पदार्थ विरोधी दस्ते दो अलग अलग कार्रवाई में दो महिलाओं के पास से पौने चार किलो गांजा बरामद किया है। निगडी के अण्णाभाऊ साठे बसाहत और भोसरी बालाजीनगर में की गई इस कार्रवाई में दोनों महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है। निगडी की कार्रवाई में निगड़ी थाने के पुलिस नाईक विलास केकाण ने शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले में एमपीडीए के तहत गिरफ्तार महिला से 73 हजार रुपये का दो किलो 930 ग्राम गांजा बरामद किया गया। बालाजीनगर की कार्रवाई में नशीले पदार्थ विरोधी दस्ते के कर्मचारी प्रसाद कलाटे ने भोसरी एमआईडीसी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। यहां एक छापेमारी में एक महिला से 19 हजार रुपए का 765 ग्राम गांजा बरामद किया गया है।