house

    पुणे. पिंपरी-चिंचवड नवनगर विकास प्राधिकरण (Pimpri Chinchwad New Town Development Authority) के सेक्टर -12 परिसर में प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत एलआईजी (LIG) और ईडब्ल्यूएस (EWS) गृह प्रकल्पों के घरों के लिए पात्र उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन (Online Application) करने के लिए विज्ञापन प्रकाशित किया गया था। लोगों के भारी प्रतिसाद और मांग को देखते हुए इस आवेदन की तिथि को 18 अप्रैल तक बढ़ाया गया है, ऐसी जानकारी प्राधिकरण के सीईओ बन्सी गवली द्वारा दी गई है।

    इस संदर्भ में प्राधिकरण की ओर से एक विज्ञप्ति जारी की गईस जिसमें कहा गया है कि, इन गृह प्रकल्पों के लिए जो विज्ञापन दिए गए थे उसको लोगों की ओर से भारी प्रतिसाद मिला। अब तक यहां घरों के लिए 26 हजार लोगों ने पंजीयन किया है, जबकि 20 हजार आवेदन भी प्राप्त हुए है।

     18 अप्रैल तक आवेदन की तिथि को बढ़ाया गया

    इस प्रतिसाद को देखते हुए कुछ लोकप्रतिनिधि तथा लोगों की ओर से ऑनलाइन आवेदन की मियाद बढ़ाने की मांग की जा रही थी। लोगों की इस मांग को देखते हुए अब 18 अप्रैल तक आवेदन की तिथि को बढ़ाया गया है। इसके अलावा लॉटरी के लिए 19 अप्रैल 2021 तक ऑनलाइन पंजीयन कराया जा सकेगा। इस गृह प्रकल्प की लॉटरी प्रक्रिया 7 मई को 2021 को 11 बजे शुरू होगी। इस प्रक्रिया के संदर्भ में विस्तार से जानकारी प्राधिकरण कार्यालय की वेबसाइट पर दी गई है, ऐसी जानकारी प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बन्सी गवली ने विज्ञप्ति के माध्यम से दी।