PMPM busses

    Loading

    पुणे. कोरोना (Corona) का प्रकोप कम होने के बाद जनजीवन पूर्व स्थिति में लौट रहा है। इस कड़ी में यात्रियों (Passengers) की संख्या बढ़ने की वजह से पीएमपीएमएल (PMPML) ने बसों की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया है। इसके अनुसार  बुधवार से करीब 1100 बसें और पिंपरी चिंचवड़ में दौड़ेंगी। हालांकि, बस के सफर में कोरोना के मास्क अनिवार्यता एवं सोशल डिस्टैन्सिंग संबंधी नियमों का पालन करना जरूरी है।

    लॉकडाउन के प्रतिबंधों के कारण पीएमपीएमएल की बसें फिलाल सीमित संख्या में चल रही है। मगर अब यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। हर दिन करीब 4 लाख 25 हज़ार से अधिक लोग पीएमपीएमएल की बसों में सफर कर रहे है। इससे पीएमपीएमएल  को हर दिन 70 से 75 लाख रुपए की इनकम मिल रही है। खासकर उपनगर और जिले के ग्रामीण इलाकों की बस सेवा को नागरिकों से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

    प्रशासन की जानकारी में आई है कि यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। इस संबंध में पीएमपी के ट्रैफिक प्रबंधक दत्तात्रय झंडे ने बताया कि फ़िलहाल 950 से 1000 बसें दोनों शहरों में चल रही है। लेकिन यात्रियों की संख्या अब बढ़ने लगी है। इसलिए और बस बढ़ाने की जरुरत है। नहीं तो यात्रियों को दिक्कत होने की संभावना है। इसलिए कम से कम 100 बसें बुधवार से बढ़ाई जाएगी। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए यात्रियों से सफर करने की अपील प्रशासन ने की है। इसके अनुसार ड्राइवर, कंडक्टर को निर्देश दिए गए है।