देशी शराब के अड्डे पर पुलिस का छापा

पिंपरी. पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश पहले ही शराब के अड्डों को बंद करने की चेतावनी जारी कर चुके हैं. अब उनके आदेशानुसार शराब के अड्डों पर छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में शिरगांव में पवना नदी के किनारे चल रही देसी शराब की भट्ठी पर पिंपरी-चिंचवड़ सोशल सिक्योरिटी सेल ने छापा मारा. 

इस कार्रवाई में 8 लाख 23 हजार की सामग्रियां जब्त कर दो महिलाओं को हिरासत में लिया गया. आरोपी महिलाओं के नाम मर्जिना हेमराज राजपूत (40) और पूनम अकबर नानावत (43, शिरगांव) हैं.

8 लाख की सामग्री जब्त

पुलिस इंस्पेक्टर विट्ठल कुबड़े से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोशल सिक्योरिटी सेल पुलिस को मावल तहसील के शिरगांव में पवना नदी के किनारे दो महिलाओं द्वारा देसी शराब तैयार करने व बेचे जाने की जानकारी मिली. पुलिस ने भट्ठी पर छापा मारकर 8 लाख रुपए के 16 हजार लीटर कच्चे रसायन, साढ़े सात हजार रुपए का ईंधन, 12,200 रुपए का एक जनरेटर, 3 हजार रुपए की एल्युमिनियम की थाली तथा 500 रुपए के अन्य उपकरणों सहित 8 लाख 23 हजार 200 रुपए की सामग्रियां जब्त कीं. हिरासत में ली गई दो महिलाओं के खिलाफ तलेगांव दाभाड़े पुलिस स्टेशन में प्रोहिबिशन एक्ट की धारा 65 (क) (फ) के तहत अपराध दर्ज किया गया है.