तोड़फोड़ मचानेवाले ‘भाई’ लोगों का निकला जुलूस

  • वाकड पुलिस ने सिखाया अच्छा सबक

Loading

पिंपरी. पथराव और घातक हथियारों से तोड़फोड़ मचाते हुए इलाके में दहशत फैलाने वाले तथाकथित ‘भाई’ लोगों को पिंपरी-चिंचवड़ की वाकड पुलिस ने अच्छा सबक सिखाया है. रहाटनी इलाके में 30 अक्टूबर की रात मची तोड़फोड़ के मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों का सोमवार को पुलिस ने उसी इलाके में पैदल जुलूस निकाला जहां वे तोड़फोड़ के जरिये अपनी दहशत औऱ पैठ बनाना चाहते थे. हाथों में हथकड़ी पहनाकर बीच-बीच में लाठी भांजते हुए निकाले गए इस जूलूस को देखने के लिए इलाके में भारी भीड़ इकट्ठी रही.

गिरफ्तार आरोपियों में शुभम निवृत्ती कवठेकर (23), दीपक नाथा मिसाल (23), मंगेश मोतीराम सकपाल (23), कैलास हरिभाऊ वंजाली (19), आकाश महादेव कांबले (22), सनी गौमत गवारे (19) का समावेश है. उनके साथ उनके 2 किशोर उम्र के साथियों को भी वाकड पुलिस ने हिरासत में लिया है. गिरफ्तार आरोपियों को अदालत ने 3 दिन तक पुलिस कस्टडी में भेजने का आदेश दिया है. सोमवार को उनकी पुलिस कस्टडी का आखिरी दिन था.

पुलिस ने किया दो कोयता बरामद

कस्टडी खत्म होने के चलते वाकड पुलिस की डिटेक्शन ब्रांच (डीबी) की टीम ने सभी आरोपियों के साथ तोड़फोड़ मचानेवाले स्थानों पर ले जाकर निरीक्षण किया. इस दौरान सभी आरोपियों को हाथों में हथकड़ी पहनाई रखी थी और उन्हें पैदल ही सभी जगहों पर ले जाया गया. बीच-बीच में उन्हें डंडों का प्रसाद भी दिया गया. पुलिस ने उसी इलाके में इन बदमाशों का पैदल जुलूस निकाला जहां वे तोड़फोड़ के जरिये बतौर ‘भाई’ के अपनी दहशत औऱ पैठ बनाना चाहते थे. उनसे तोड़फोड़ में इस्तेमाल किये गए दो कोयते भी बरामद किए गए. उनकी तोड़फोड़ से लोगों का काफी नुकसान हुआ था, फलस्वरूप आरोपियों के ऐसे जुलूस से लोगों ने काफी राहत महसूस की है.