जन प्रतिनिधियों को जनता के आशीर्वाद की आवश्यकता

Loading

  • डॉ. गजानन एकबोटे ने व्यक्त किए विचार

पुणे. लोक सेवा भगवान की सेवा है. जनप्रतिनिधियों को लोगों के रूप में भगवान के आशीर्वाद की आवश्यकता है. ऐसा विचार प्रोग्रेसिव एजुकेशन सोसाइटी के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. गजानन एकबोटे द्वारा व्यक्त किया गया. 

सेवा सप्ताह का आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर मनपा की महिला और बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष और पार्षद ज्योत्स्ना एकबोटे द्वारा किया गया था. इस अवसर पर डॉ एकबोटे ने यह विचार व्यक्त किए.एकबोटे के विकास कोष से वार्ड नंबर 14 में 200 जरूरतमंद महिलाओं और युवतियों को सिलाई मशीनें वितरित की गईं. प्रोग्रेसिव एजुकेशन सोसाइटी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. गजानन एकबोटे के तत्वावधान में वितरित किया गया.

आत्मनिर्भर होने की आवश्यकता

डॉ. एकबोटे ने कहा कि महिलाओं को अपने पैरों पर खड़े होने, आत्मनिर्भर बनने और परिवार को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सशक्त होने की जरूरत है. कोरोना अवधि के दौरान हमें एक-दूसरे की मदद करने की आवश्यकता है. हम एक कठिन समय का सामना कर रहे हैं और हम इस संकट का सामना बेहद संयम और धैर्य के साथ करेंगे. उन्होंने कहा कि देश को नरेंद्र मोदी के रूप में एक मजबूत प्रधानमंत्री मिला है. मोदी अपने जन्मदिन के अवसर पर ऐसा रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं.  उन्होंने यह भी उम्मीद की कि महिलाएं उन्हें प्रदान की गई सिलाई मशीनों के माध्यम से स्वयं-रोजगार करने में सक्षम होंगी.

कोरोना कालावधि में लोगों को मदद

वर्तमान में भाजपा अधिकतम कौशल विकास कार्यक्रमों के माध्यम से महिलाओं को रोजगार देने के लिए काम कर रही है, ऐसा संगठन के महासचिव राजेश पांडे ने कहा. कॉर्पोरेटर ज्योत्सना एकबोटे और उनके परिवार के सभी सदस्य कोरोना अवधि के दौरान राहत कार्य में काफी सहयोग कर रहे हैं. मुफ्त मास्क, विदेशियों को अपने गाँवों तक पहुँचने में मदद करना, जरूरतमंद परिवारों को भोजन वितरित करना, रोगियों को अस्पताल की जगह उपलब्ध कराना, रक्तदाताओं का पता लगाना, प्लाज्मा दान की अपील करना, एम्बुलेंस रिक्शा की व्यवस्था करना आदि काम किए गए है.