PM MODI

    पुणे. देश में कोरोना की वजह से डेढ़ साल में दो बार लॉकडाउन (Lockdown) करना पड़ा। इसके चलते व्यवसाय, रोजगार डूबने की वजह से कई लोगों पर भूखे मरने की नौबत आ गई। कइयों का रोजगार (Job) छीन गया। इसकी ओर ध्यानाकर्षित करने के लिए पुणे (Pune) जिले के बारामती (Baramati) के एक चायवाले (Chaiwala) ने सीधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को 100 रुपये का मनीऑर्डर (Money Order) भेज कर अपनी मांग की और ध्यान खींचा है। उसका कहना है कि प्रधानमंत्री  मोदी दाढ़ी बनाकर घूम रहे हैं। अपनी कमाई से मैं 100 रुपये भेज रहा हूँ, इससे अपनी दाढी बना लें और कुछ बढाना ही है तो लोगों के लिए रोजगार बढ़ाएं। लोगों के लिए स्वास्थ्य सुविधा के साथ वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाएं। लोगों की समस्या का हल को इसका ध्यान रखें।

    अनिल मोरे ऐसा प्रधानमंत्री  मोदी को मनीऑर्डर भेजने वाले चाय वाले का नाम है। मोरे बारामती शहर के इंदापुर रोड पर एक प्राइवेट अस्पताल के सामने चाय की टपरी चलाता है। पिछले डेढ वर्ष से लॉकडाउन की वजह से जीवन का गुजर बसर मुश्किल हो गया है। लोगों की मुश्किलों को हल करने के लिए सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। इससे नाराज होकर मोरे ने सीधा प्रधानमंत्री को रजिस्टर पत्र भेज दिया और उसमे अपनी मांग रखी है। 

    साथ ही भेजा एक पत्र

    इस बारे में मोरे ने कहा कि प्रधानमंत्री देश के सर्वोच्च नेता है, उनके प्रति हमारे दिल में आदर है। उन्हें परेशान करना हमारा उद्देश्य नहीं है, लेकिन कोरोना संकट में लोगो की समस्या बढ़ रही है। लोगों के लिए स्वास्थ्य सुविधा के साथ रोजगार बढ़ाएं, इस मांग की ओर ध्यान खींचने के लिए यह रास्ता अपनाया। अनिल मोरे ने 100 रुपये के मनीऑर्डर के साथ एक पत्र भेजकर कोरोना के मरनेवाले लोगों के परिवार को 5 लाख रुपये की मदद के साथ ही भविष्य में लॉकडाउन लागू करने से पहले एक परिवार को 30 हजार रुपए देने की मांग की है।