पुणे के जिलाधिकारी नवलकिशोर राम का PMO में तबादला

Loading

  • प्रधानमंत्री कार्यालय में उपसचिव नियुक्त

पुणे. पुणे के जिलाधिकारी नवल किशोर राम का मंगलवार को तबादला हो गया. उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय में उपसचिव के तौर पर नियुक्त किया गया है. 

केंद्र सरकार द्वारा इस संबंध में आदेश जारी किया गया है. उन्हें आदेश मिलने के 3 सप्ताह के भीतर कार्यमुक्त करने के आदेश राज्य सरकार को दिए गए हैं. हालांकि माना जा रहा है कि नवलकिशोर राम अगले सप्ताह तक अपना पदभार संभाल लेंगे.

कोरोना की रोकथाम में उल्लेखनीय योगदान

पुणे के जिलाधिकारी नवल किशोर राम 2008 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. वह पुणे में जिलाधिकारी के रूप में जिम्मेदारी संभालने के बाद अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने पिछले साल जिले में बाढ़ की स्थिति को अच्छे से संभाला था. पिछले कुछ महीनों से जिले में महामारी कोरोना की रोकथाम में भी उनका उल्लेखनीय योगदान रहा है. जिलाधिकारी नवल किशोर राम और अन्य प्रशासनिक अधिकारी महामारी कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं.

3 सप्ताह में कार्यमुक्त करने के निर्देश

इस बीच, केंद्र सरकार ने जिलाधिकारी नवल किशोर राम का तबादला कर दिया. उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय में उपसचिव के पद पर नियुक्त किया गया है. केंद्र सरकार द्वारा इस तबादले के आदेश आज जारी किए गए हैं. केंद्र सरकार के निदेशक जे. श्रीनिवासन द्वारा महाराष्ट्र सरकार के प्रधान सचिव को भेजे गए आदेश में कहा गया है कि तबादले के आदेश मिलने के 3 सप्ताह के भीतर राम को कार्यमुक्त किया जाय. हालांकि माना जा रहा है कि वे अगले सप्ताह तक अपना नया पदभार संभाल लेंगे.