Pune engineering college to expand in Pimpri-Chinchwad

  • चिखली में 25 एकड़ भूमि देने का फैसला
  • पूर्व विधायक विलास लांडे की जानकारी

पिंपरी. कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग ऑफ पुणे (सीइओपी) पुणे स्थित इस सरकारी कॉलेज (Government College) का पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) में विस्तार किया जाएगा। इस विस्तृत केंद्र के लिए चिखली (Chikhali) में 11.30 हेक्टेयर सरकारी भूमि देने का फैसला हालिया मंत्रिमंडल की बैठक में किया गया। इस फैसले से पिंपरी-चिंचवड़ के विद्यार्थियों के दर्जेदार इंजीनियरिंग (Engineering) की शिक्षा की सुविधा उपलब्ध होगी, यह जानकारी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक विलास लांडे (Former MLA Vilas Lande) ने दी है। उन्होंने इस बड़े फैसले के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उप मुख्यमंत्री अजीत पवार का आभार भी जताया है।

इस बारे में जारी किए गए बयान में पूर्व विधायक विलास लांडे ने कहा कि उपमुख्यमंत्री अजीत पवार कभी भी पिंपरी-चिंचवड़ शहर के विकास कार्यों को गति देने में पीछे नहीं हटे। उन्होंने कई परियोजनाओं को शहर में लाया है। इससे वह और भी साफ हो जाता है। इसके एक भाग के रूप में, सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज, पुणे के विस्तार के लिए चिखली में 11.30 हेक्टेयर भूमि देने का निर्णय लिया गया है। पिंपरी-चिंचवड़ एक औद्योगिक शहर के रूप में जाना जाता है। 

… तो शहर के सामान्य छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलेगी

अब कई प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों के आगमन के साथ यह शहर एक शैक्षिक केंद्र बन रहा है। चिखली में एक सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज शुरू किया जाएगा। अगर यह कॉलेज शुरू हो जाता है, तो शहर के सामान्य छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलेगी। इससे शहर के विद्यार्थियों को शिक्षा के लिए पुणे जाने की जरूरत नहीं रह जायेगी। इसके अलावा, जिले के बाहर के छात्र शिक्षा के लिए पुणे के साथ पिंपरी-चिंचवड़ को भी पसंद करेंगे।