Pune marketyard will remain closed on Saturday-Sunday

    Loading

    पुणे. कोरोना (Corona) के बढ़ते संक्रमण के चलते इसके संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रशासन की ओर से कई उपाय योजना किए जा रहे हैं। इसी पृष्ठभूमि पर भीड़ को कम करने के लिए पुणे (Pune) के मार्केटयार्ड (Marketyard) में फल और सब्जी बिक्री (Fruit And Vegetable Sale) पर रोक लगाई गई है। लोग खुदरा खरीदारी करने कए लिए मार्केटयार्ड में भीड़ कर रहे हैं, जिस वजह से मार्केटयार्ड सुपर स्प्रेडर सेंटर बन गया है। इसके चलते मार्केटयार्ड शनिवार-रविवार बंद (Close)रखने का निर्णय लिया गया है, वहीं अन्य दिनो में 50 प्रतिशत की क्षमता से शुरू रहेगा।

    मार्केटयार्ड में भीड़ होने के कारण और कोरोना संक्रमण के बढते खतरे को ध्यान में रखकर बाजार समिति ने यह निर्णय लिया है। मार्केटयार्ड में लोग भीड़ करते हैं इससे कोरोना संक्रमण बढ़ने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता है। इसलिए पुणे के कृषी उत्पन्न बाजार समिति के किराना, सब्जी, फल विभाग शनिवार रविवार बंद रखने का फैसला किया गया है। इसके साथ ही अन्य दिन 50 प्रतिशत की क्षमता से खुलेगा। बाजार समिति के इस निर्णय के अनुसार पुणे के मार्केटयार्ड सिर्फ 5 दिन ही शुरू रहेंगे। इस निर्णय की अमलबाजी बुधवार से होगी। इसकी जानकारी बाजार समिति की ओर से दी गई है। 

    खरीददार को पास के बिना मार्केटयार्ड में एंट्री नहीं मिलेगी

    इस बीच, पुणे में कोरोना की पृष्ठभूमि पर बढ़नेवाली भीड़ को कम करने के लिए मार्केटयार्ड में खुदरा फल और सब्जी बिक्री पर रोक लगाई गई है। इसके अलावा खरीददार को पास के बिना मार्केटयार्ड में एंट्री नहीं मिलेगी। साथ ही मार्केटयार्ड में रिक्शा पूरा दिन बंद रखने का निर्णय लिया गया है। साथ ही बिना प्रमाणपत्र के बाजार में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। गौरतलब है कि पुणे में दिन प्रतिदिन कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसलिए पुणे पुलिस और प्रशासन ने मार्केटयार्ड में सख्त प्रतिबंध लागू किया है। इसके बाद बाजार समिति ने मार्केटयार्ड को शनिवार और रविवार को बंद रखने का निर्णय लिया है।