पुणे विश्वविद्यालय ने पीओके को बताया आजाद कश्मीर

पुणे. सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय तब नए विवादों के घेरे में आ गई जब एक परीक्षा के प्रश्न पत्र में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) को आजाद कश्मीर के रूप में लिखा गया. इसके बाद खासा विवाद शुरू हो गया है. हालांकि पुणे विश्वविद्यालय की तरफ से इस संबंध में माफी मांग ली गई है.

यूनिवर्सिटी ने मांगी माफी

विश्वविद्यालय ने एक प्रेस रिलीज जारी कर इस बात के लिए माफी मांगी है. इसमें कहा गया है कि, ‘हमें शिकायत मिली है कि स्नातक परीक्षा में पूछे गए एक प्रश्न ने सामाजिक और धार्मिक भावनाओं को आहत किया है. हम इस मामले पर माफी मांगते हुए कहना चाहते हैं कि संबंधित विभाग से स्पष्टीकरण मांगते हुए उपयुक्त कार्रवाई की जाएगी.

दूसरी बार विवादों में

बीते दिनों में सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय दूसरी बार है विवादों में घिरी है. इससे पहले मंगलवार को विश्वविद्यालय के अंतिम वर्ष के परीक्षार्थियों के लिए आयोजित की जा रही एक ऑनलाइन परीक्षा में जिहाद के बारे में एक सवाल पूछा गया था. जैसे ही यह सवाल सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. वैसे ही इसे लेकर विवाद खड़ा हो गया. यह मामला अभी शांत नहीं हुआ तो पाक व्याप्त कश्मीर को आजाद कश्मीर बताकर एक नए विवाद को जन्म दिया गया.