मनपा मेडिकल कॉलेज में 15 दिनों में शुरू की जाएगी भर्ती प्रक्रिया

  • अतिरिक्त आयुक्त रूबल अग्रवाल की जानकारी

पुणे. महापालिका ने आखिरकार भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज का प्रस्ताव राष्ट्रीय चिकित्सा परिषद को सौंप दिया है.  प्रस्ताव दाखिल करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर थी. कोरोना के कारण केंद्र ने प्रस्ताव दाखिल करने की समय सीमा 15 दिसंबर तक बढ़ा दी थी. 

हालांकि, एनएमसी का प्रस्ताव पहले ही दायर किया जा चुका है. इस बीच कॉलेज के लिए आवश्यक अध्यापक और शेष स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया आगामी 15 दिनों में शुरू की जाएगी. ऐसी जानकारी महापालिका की अतिरिक्त आयुक्त रूबल अग्रवाल ने दी.  साथ ही कॉलेज का इस्टीमेट बनाकर जनवरी में इसकी टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी. ऐसा भी अग्रवाल ने कहा. 

 जनवरी में होगा अवलोकन 

मेयर मुरलीधर मोहोल सहित पूरा प्रशासन पिछले 3 वर्षों से इस कॉलेज का फॉलोअप कर रहे हैं, कोरोना अवधि के दौरान इस कॉलेज की आवश्यकता को महापालिका द्वारा रेखांकित किया गया है. इसलिए महानगरपालिका ने इस कॉलेज के निर्माण के लिए तेजी से कदम उठाए हैं. इसके लिए राज्य सरकार और स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय की मंजूरी महापालिका द्वारा केवल 15 दिनों में प्राप्त की गई थी. नाशिक विद्यापीठ ने तत्काल सर्टिफिकेट भी दिया था. साथ ही महापालिका ने सभी प्रक्रिया पूरी कर दी है. स्वास्थ्य परिषद की अंतिम मंजूरी से पहले परिषद समिति जनवरी-फरवरी 2021 में पुणे में अवलोकन करेगी. अतिरिक्त आयुक्त अग्रवाल ने कहा कि आवश्यक तैयारी शुरू कर दी गई है. 

जनवरी में टेंडर प्रक्रिया 

अतिरिक्त आयुक्त रूबल अग्रवाल ने कहा कि महापालिका द्वारा कॉलेज के लिए आवश्यक क्लास बनाने का काम शुरू कर दिया है. इसकी प्रक्रिया को स्थायी समिति ने मंजूरी दी है. इस बीच कॉलेज के लिए आवश्यक अध्यापक और शेष स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया आगामी 15 दिनों में शुरू की जाएगी. इसका नियोजन भी महापालिका प्रशासन द्वारा बनाया गया है. साथ ही कॉलेज का इस्टीमेट बनाने का काम भी प्रशासन द्वारा जल्द किया जाएगा. जनवरी में इसकी टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी. अग्रवाल के अनुसार, मेडिकल कॉलेज के सभी चरण मनपा द्वारा पूरे कर दिए गए हैं. अब जल्द ही इसे मंजूरी मिलेगी. इसलिए हम तत्काल इसकी प्रक्रिया पूरी कर रहे है. 

महापालिका द्वारा कॉलेज के लिए आवश्यक क्लास बनाने का काम शुरू कर दिया है. आवश्यक अध्यापक और शेष स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया आगामी 15 दिनों में शुरू की जाएगी. इसका नियोजन भी महापालिका प्रशासन द्वारा बनाया गया है. साथ ही ही कॉलेज का इस्टीमेट बनाने का काम भी प्रशासन द्वारा जल्द किया जाएगा. जनवरी में इसकी टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

- रूबल अग्रवाल, अतिरिक्त आयुक्त, महापालिका