bus
Representational Pic

  • पुणे के विभाग नियंत्रक रमाकांत गायकवाड की जानकारी

Loading

पुणे. प्रति वर्ष दीपावली त्योहार के दौरान महाराष्ट्र राज्य परिवहन महामंडल की ओर से एसटी के किराये में बढ़ोतरी की जाती थी, लेकिन इस वर्ष कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए एसटी विभाग इस बार किराये में किसी भी तरह की वृद्धि नहीं करने जा रही है. 

त्योहारों के दौरान अपने परिजनों के यहां जाने वाले यात्रियों के लिए यह एक बेहतरीन सौगात है. ऐसी जानकारी पुणे के विभाग नियंत्रक रमाकांत गायकवाड ने दी.

 प्रतिवर्ष 10 से 15 प्रतिशत होती है बढ़ोतरी

गायकवाड ने बताया कि राज्य परिवहन प्राधिकरण की ओर से दिए गए निर्देशानुसार प्रति वर्ष यात्राओं और त्योहारों के सीजन के अवकाश में जब यात्री ज्यादा सफर करते हैं, उस समय राजस्व में बढ़ोतरी करने के उद्देश्य से 30 प्रतिशत तक बढ़ोतरी का अधिकार एसटी महामंडल को होता है. इसके अनुसार प्रति वर्ष एसटी विभाग की ओर से टिकटों की कीमत में 10 से 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाती है. इससे एसटी की आय में अच्छी-खासी बढ़ोतरी होती है, जिसका इस्तेमाल एसटी विभाग की सेवा में गुणवत्ता सुधार और अच्छी यात्रा सेवा के लिए किया जाता है.

 इस वर्ष नहीं होगी कोई बढ़ोतरी

इस वर्ष कोविड-19 के चलते सभी लोगों को विभिन्न तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा है. महीनों तक एसटी की भी सेवा बंद थी. हाल ही में अनलॉक प्रक्रिया के चलते एसटी की सेवा सुचारु हुई है. ऐसे में इस बार भी त्योहारी सीजन में किराये में बढ़ोतरी होगी या नहीं, इसके संदर्भ में यात्रियों के मन में संदेह था, लेकिन हाल ही में परिवहन मंत्री अनिल परब ने इसके संदर्भ में स्थिति को स्पष्ट कर दिया है. इसके हिसाब से दीपावली और बाकी त्योहारी सीजन में एसटी के किराये में किसी भी तरह की कोई बढ़ोतरी नहीं होने जा रही है. लॉकडाउन के चलते घाटे में होने के बावजूद भी यात्रियों की स्थिति को देखते हुए एसटी की ओर से किराये में बढ़ोतरी ना करने का फैसला लिया गया है, ऐसी जानकारी गायकवाड ने दी.

कोविड-19 को देखते हुए एसटी विभाग इस बार किराये में किसी भी तरह की वृद्धि नहीं करने जा रही है. त्योहारों के दौरान अपने परिजनों के यहां जाने वाले यात्रियों के लिए यह एक बेहतरीन सौगात है. -रमाकांत गायकवाड,  पुणे विभाग नियंत्रक, एसटी