Pune Municipal Corporation

  • मनपा अतिरिक्त आयुक्त ने कोरोना काम से मुक्त किया

Loading

पुणे. कोरोना का प्रकोप रोकने और उसका मुकाबला करने के लिए महापालिका ने अपनी पूरी यंत्रणा काम पर लगा दी है. क्वारंटाइन कक्ष से लेकर विभिन्न कक्ष प्रशासन द्वारा बनाए हैं. साथ ही सर्वे का काम भी किया जा रहा है. उसके लिए मनपा के सभी विभागों के अधिकारियों और कर्मियों को काम पर लगा दिया गया है. 

हाल ही में कोरोना के काम में जूनियर इंजीनियरों की सेवा अधिग्रहित की गई थी. उसके बाद पीएमपी के कर्मी भी इस काम पर लगा दिए गए थे, लेकिन अब कोरोना का प्रकोप कम होता हुआ दिख रहा है. नतीजा लगभग 1129 कर्मियों की आर्डर जारी की गई है कि उन्हें कोरोना काम से मुक्त कराया जाता है. महापालिका अतिरिक्त आयुक्त रूबल अग्रवाल द्वारा यह निर्देश जारी किए गए है.

 विभिन्न कामों पर नियुक्त किए गए हैं कर्मी

गौरतलब है कि कोरोना शहर में तेजी से फैल रहा है. अब तक 4 हजार से अधिक लोगों की जान इस वाइरस ने ली है. साथ ही 6 हजार  से अधिक लोगों पर शहर के विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. महापालिका द्वारा इसे रोकने के लिए कई प्रयास किए जा रहे है. महापालिका ने अपने स्वास्थ्य विभाग के कर्मी और अधिकारियों के साथ ही शेष विभागों के भी अधिकारियों और कर्मियों को कोरोना के काम पर लगा दिया गया है. इसमें क्वारंटाइन कक्ष और अलगीकरण कक्ष में काम करना, सर्वे करना, कोरोना के काम की रिपोर्ट देना, शेल्टर में काम करना, कोरोना प्रतिबंधत्मक उपाय योजना के लिए जनजागृति करना, ऐसे कामों का समावेश है. इसके लिए मनपा कर्मी के साथ ही शिक्षा विभाग के कर्मी, आंगनवाड़ी सेविका, महिला बचत गट के लोग इन्हें काम दिया गया है. इसमें पीएमपी के कर्मियों का भी समावेश था.

5 परिमंडल के दायरे में दिया था काम

पीएमपी कर्मियों की सेवा कोविड-19 महामारी के रोकथाम को लेकर अधिग्रहित की गई थी. इसको लेकर पीएमपी के सीएमडी ने इसे अनुमति दी थी. इस वजह से इन लोगों को कोरोना का काम करना आवश्यक था. इन कर्मियों को 5 परिमंडल के दायरे में कोविड सेंटर, विलगीकरण कक्ष में काम दिया गया था, लेकिन अब कोरोना का प्रकोप कम होता हुआ दिख रहा है. नतीजा लगभग 1129 कर्मियों की आर्डर जारी की गई है कि उन्हें कोरोना काम से मुक्त कराया जाता है. उन्हें अब पीएमपी का काम करना होगा. महापालिका अतिरिक्त आयुक्त रूबल अग्रवाल द्वारा यह निर्देश जारी किए गए है.