877 रुपए में 2 लाख का कोरोना बीमा कवर निकालें

Loading

  • कांग्रेस गुटनेता आबा बागुल की मनपा कमिश्नर से मांग

पुणे. महापालिका में कांग्रेस गुटनेता आबा बागुल ने मांग की है कि महापालिका को शहर के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए 877 रुपये में 2 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा प्रदान करना चाहिए. इससे सम्बंधित कंपनी के साथ बैठक ली जाए. ऐसा भी बागुल ने कहा है. इससे सम्बंधित पत्र उन्होंने मनपा कमिश्नर को दिया है.

मरीजों की बढ़ती जा रही तादाद

आबा बागुल के अनुसार पुणे शहर में हर दिन हजारों मरीज पाए जा रहे हैं. आज प्रशासन को जानकारी मिल रही है कि पुणे जिले में 100264 मरीज कोरोना पॉजिटिव हैं.  शहर में कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, स्वास्थ्य सेवा को और अधिक सक्षम बनाने के लिए प्रयास करने की तत्काल आवश्यकता है, जबकि शहर में कई सार्वजनिक अस्पताल नागरिकों का इलाज करने के लिए उपलब्ध नहीं हैं. निजी अस्पताल मनपा  द्वारा प्रस्तावित दरों पर रोगियों का इलाज करने के लिए तैयार नहीं है. इसके अलावा, रोजगार के नुकसान के कारण, जनसंख्या के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को कोरोना के लिए उपचार प्राप्त करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

कंपनी के साथ करें बैठक

बागुल के अनुसार ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी न्यूनतम प्रीमियम पर कोरोना शील्ड बीमा प्रदान करती है. जिसमें 40 वर्ष की आयु तक के प्रति व्यक्ति पर 877 रुपये का प्रीमियम और 41 से 60 वर्ष की आयु के बीच प्रति व्यक्ति 1,168 रुपये का एकमुश्त प्रीमियम साढ़े नौ महीने की अवधि के लिए है. यदि इस स्वास्थ्य बीमा को निकाल लिया जाता है, तो कोरोना से पीड़ित व्यक्ति को भारत के किसी भी निजी अस्पताल में कैशलेस सुविधा मिल जाएगी और उसका तुरंत इलाज हो जाएगा. बागुल ने कहा कि इससे कोरोना के मरीजों को तुरंत इलाज मिलेगा. कोई भी नागरिक बिना इलाज के नहीं मरेगा. कमिश्नर को लिखे पत्र में बागुल ने मांग की है कि ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की जाए और जल्द से जल्द कदम उठाए जाएं.