जिम व्यवसायियों की समस्याओं के लिए सरकार से गुहार

Loading

  • शिवसेना नेता इरफान सैयद ने की सांसद अनिल देसाई से मुलाकात

पिंपरी. अनलॉक-3 में भी राज्य के जिम और फिटनेस सेंटरों को राहत नहीं मिल सकी है. इसके चलते जिम और फिटनेस व्यवसायियों की दिक्कतें बढ़ गई हैं. जिम शुरू करने की मांग के लिए जिम व्यवसायियों ने हालिया पिंपरी-चिंचवड़ मनपा मुख्यालय के सामने आंदोलन भी किया था. हालांकि अब तक कोई हल नहीं निकल सका है. इस पृष्ठभूमि में शिवसेना के सह संपर्क प्रमुख इरफान सैयद ने महाराष्ट्र जिम ओनर्स असोसिएशन के अध्यक्ष नीलेश मोरे के साथ शिवसेना के सचिव और सांसद अनिल देसाई से मुलाकात की.

केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय ने 5 अगस्त से जिम शुरू करने की सशर्त अनुमति दी है. मगर राज्य सरकार ने अब तक इसकी अमलबाजी नहीं की है. गत 5 माह से जिम और फिटनेस सेंटर बन्द रहने से जिम व्यवसायी, ट्रेनर और उनमें काम करनेवाले कर्मचारी और अन्य पूरक व्यवसाय से जुड़े लोग बेरोजगारी और आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं.उन्हें अपने और अपने परिवार के उदरनिर्वाह, बैंक लोन की किश्तें, किराया, मेंटेनेंस आदि की चिंता सता रही है. 5 माह तक लॉकडाउन में सहयोग दिया मगर अनलॉक-3 में भी उन्हें कोई राहत नहीं मिल सकी है.

जिम व्यवसायियों को उपेक्षित रखा जा रहा 

राज्य सरकार जिम और फिटनेस व्यवसायियों के मसले को नजरअंदाज कर रही है.मिशन बिगेन अगेन के तहत दूसरे क्षेत्रों व व्यवसायों को राहत, अनुदान और सहयोग मिल रहा है मगर जिम व्यवसायियों को उपेक्षित रखा जा रहा है.जबकि ये सभी केंद्रीय गृहमंत्रालय द्वारा सुरक्षा और संक्रमण न होने के लिहाज से जारी किए गए सभी गाइडलाइंस की अमलबाजी के साथ जिम शुरू करने के लिए तैयार हैं.राज्य सरकार को चाहिए कि जिम व्यवसायियों का सहानुभूति पूर्वक विचार करें.उन्हें भी दूसरे क्षेत्रों की भांति सरकारी मदद और अनुदान मिले, यह मांग जिम ओनर्स असोसिएशन की ओर से की गई है.