Ajit pawar
File Photo

     पुणे. पुणे (Pune) में कोरोना मरीजों (Corona Patients) की संख्या में कमी आ रही है सक्रिय रोगियों का अनुपात भी घट रहा है। साथ ही पुणे शहर टीकाकरण (Vaccination) में आगे है। लेकिन कोरोना प्रतिबंध अभी भी वही हैं। शहर का व्यापारी समुदाय (Business Community) छूट की मांग कर रहा है। इस पर बोलते हुए उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) अजित पवार (Ajit Pawar) ने साफ किया है कि पुणे जिले में पाबंदियों में कोई बदलाव नहीं होगा। 

    अजित पवार ने कहा कि जो नियम पिछले दो हफ्तों से लागू हैं। आगे भी  जारी रहेगा।  पुणे में आयोजित कोरोना समीक्षा बैठक में अजित पवारने जानकारी दी। सप्ताह के सोमवार से शुक्रवार तक सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक का नियम जारी रहेगा।  शनिवार और रविवार, हालांकि, आवश्यक सेवाओं को छोड़कर पूरी तरह से बंद रहेंगे। सोमवार से कुछ नहीं बदलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि, क्योंकि पुणे की सकारात्मकता दर पांच प्रतिशत से अधिक है। इसलिए यह स्तर 3 पर रहेगी।

    जुलाई में और बढ़ेगा टीकाकरण

    महाराष्ट्र का कोरोना रिकवरी रेट 96.31 फीसदी है।  पुणे जिले में कोरोना रिकवरी रेट 97.30 प्रतिशत है। अजित पवार  ने कहा कि पुणे शहर में भी टीकाकरण चल रहा है और पुणे महाराष्ट्र में शीर्ष स्थान पर है। ग्रामीण इलाकों में टीकाकरण का 20 लाख का स्तर पार कर चुका है। उन्होंने कहा कि जुलाई में टीकाकरण में और वृद्धि होगी।