Couple dies after being hit by car, daughter-in-law injured

– लॉकडाउन में खाली पड़ी सड़कों पर रफ्तार का कहर

 – सुरक्षा रेलिंग व खंभों से टकराने से हुआ हादसा

पुणे. पुणे-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर खोपोली के पास फूडमॉल के समीप 4 गाड़ियों के बेकाबू होकर एक-दूसरे से टकराने से घटी दुर्घटना में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 साल की मासूम बालिका सहित 4 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये. इस दर्दनाक हादसे के बाद मुंबई की ओर जाने वाला ट्रैफिक कुछ देर के लिए प्रभावित हो गया.

सोमवार को घटी इस दुर्घटना में स्विफ्ट कार ड्राइवर विजय सुरेश देवकर (38) व आयशर टेम्पो ड्राइवर तौकीर अखन खान (42) की मौत हो गई. घायलों में दत्तात्रय कैलाश शिंदे (30), श्रावणी सुनील शिंदे(10), पांडुरंग वारे व जानवरों के मांस की ट्रांसपोर्टिंग करने वाला कंटेनर ड्राइवर शामिल है. दत्तात्रय, श्रावणी व पांडुरंग का सोमाटणे फाटा स्थित पवना हॉस्पिटल में इलाज किया जा रहा है तथा पशुओं के मांस की ट्रांसपोर्टिंग करने वाले कंटेनर ड्राइवर को पनवेल स्थित एमजीएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. दुर्घटना को लेकर कंटेनर ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. उसकी हालत गंभीर है.

रफ्तार के कारण खोया वाहनों से नियंत्रण

खोपोली पुलिस ने बताया कि पुणे से मुंबई की ओर जानवरों का मांस ले जा रहा कंटेनर, ट्रक, आयशर टेम्पो व एक कार ने फूडमॉल के पास तीव्र उतार व घुमावदार मोड़ पर नियंत्रण खो दिया. ये चारों गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं. हादसा इतना भयंकर था कि स्विफ्ट कार चकनाचूर हो गई और कंटेनर भी तेजी से पलट गया. इस भीषण दुर्घटना में चारों गाड़ियों रोड से सटी सुरक्षा रेलिंग व खंभों से टकरा गईं. ये खंभे लगभग दो सौ से तीन सौ मीटर दूर जाकर गिरे. दुर्घटना के कारण मुंबई की ओर जाने वाले रूट पर ट्रैफिक जाम हो गया, जिसके कारण मुंबई दिशा की गाड़ियों को खोपोली एग्जिट से ओल्ड हाई-वे की ओर मोड़ दिया गया.

क्रेन की सहायता से हटाए गए वाहन

हादसे की जानकारी मिलते ही बोरघाट हाई-वे व खोपोली पुलिस सहित सड़क विकास निगम की आपातकालीन टीम ‘देवदूत’ के सदस्य घटनास्थल पहंचे. पुलिस व आपातकालीन टीम ने क्रेन की सहायता से रोड पर बिखरा गाड़ियों का मलबा हटा दिया और ट्रैफिक को बहाल किया. खोपोली पुलिस स्टेशन के उपनिरीक्षक सतीश अस्वरे मामले की जांच कर रहे हैं.