बयान पर बवाल : भाजपा के पडलकर की तस्वीर पर बरसे जूते

– राष्ट्रवादी कांग्रेस हुई आक्रामक

पिंपरी. राष्ट्रवादी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार को लेकर आपत्तिजनक बयान देने को लेकर भाजपा के विधायक गोपीचंद पडलकर राष्ट्रवादी के निशाने पर आ गए हैं. राज्यभर में उनकी कड़ी निंदा की जा रही, सोशल मीडिया से लेकर सड़कों तक उनके खिलाफ आंदोलन किये जा रहे हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस की पिंपरी-चिंचवड़ इकाई भी इस मामले में आक्रामक रुख अपनाये हुए हैं. पार्टी की युवक इकाई ने पडलकर की प्रतिमा पर कालिख पोत कर जूते मारे गए. साथ आपत्तिजनक बयान को लेकर जाहिर रूप से माफी मांगने की मांग की गई है. वहीं पार्टी के दूसरे नेताओं ने भी भाजपा को उसकी संस्कृति याद दिलाई है.

राष्ट्रवादी कांग्रेस की युवक इकाई द्वारा किए गए आंदोलन में पार्टी के शहराध्यक्ष संजोग वाघेरे, राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस के प्रदेश कार्याध्यक्ष रविकांत वर्पे, राष्ट्रवादी युवक शहराध्यक्ष विशाल वाकडकर, प्रदेश महासचिव लाला चिंचवडे, पिंपरी विधानसभा उपाध्यक्ष संतोष वाघेरे, मयुर जाधव, निखील दलवी, नाना वाकडकर, नवनाथ वालूजकर आदि समेत कई कार्यकर्ता शामिल हुए.

राज्य की जनता ने सबक सिखाया

वाघेरे ने कहा कि सत्ता के मद में शरद पवार की राजनीति खत्म करने का बयान देनेवाले देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ी है. राज्य की जनता ने उन्हें सबक सिखाया. अब वहीं हवा गोपीचंद पडलकर के दिलो दिमाग में घुस गई है. अगर वे खुले तौर पर माफी नहीं मांगते हैं तो उन्हें पिंपरी-चिंचवड़ शहर में कदम नहीं रखने दिया जाएगा. भूतपूर्व महापौर एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मंगला कदम ने बारामती में डिपॉजिट तक बचा न सके गोपीचंद पडलकर को उनकी औकात याद दिलाते हुए भाजपा को भी उसकी पार्टी संस्कृति की याद दिलाई है. भाजपा ने उन्हें विधान परिषद की विधायकी हीन दर्जे के बयान देने के लिए नहीं दी है. सफलता पचाने की क्षमता रखने की सलाह भी उन्होंने दी है.

हैसियत के हिसाब से मुंह खोलने की सलाह : नाना काटे

पिंपरी-चिंचवड़ मनपा में विपक्षी दल के नेता नाना काटे ने पडलकर को अपनी हैसियत के हिसाब से मुंह खोलने की सलाह दी है. पडलकर की जितनी उम्र है उससे ज्यादा साल शरद पवार ने महाराष्ट्र को दिए हैं. विधानसभा चुनाव में अपनी डिपॉजिट तक बचा न सकने वाले पडलकर यह याद रखें अभी वे फिलहाल जिस पार्टी में हैं उसके आला नेता भी शरद पवार से राय मशवरा करते हैं.