पिंपरी-चिंचवड़ में 13 दिसंबर तक बंद ही रहेंगे स्कूल

  • महापौर ऊषा ढोरे और सभागृह नेता नामदेव ढाके की जानकारी

Loading

पिंपरी. बीते कुछ दिनों से पिंपरी-चिंचवड़ शहर में महामारी कोरोना के मरीजों के आंकड़े फिर बढ़ रहे हैं. इसे ध्यान में लेकर शहर में स्कूल-कॉलेजों को खोलने की जल्दबाजी न करने की भूमिका प्रशासन ने अपनाई है. कोरोना के मरीज बढ़ने के कारण और शिक्षकों के कोरोना टेस्ट अब तक न होने के कारण शहर में 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू नहीं हो सकेंगी. स्कूल और कालेज 13 दिसंबर तक बंद रखे जाएंगे, इसकी जानकारी महापौर ऊषा ढोरे और सभागृह नेता नामदेव ढाके ने दी है. इस बारे में कमिश्नर श्रवण हर्डिकर ने आदेश जारी किया है.

इससे पहले 30 नवंबर तक स्कूल-कॉलेज बंद रखने के आदेश जारी किए गए थे. अब उसकी मियाद बढ़ाते हुए 13 दिसंबर तक स्कूल बंद रखने का फैसला किया गया है. कोरोना वायरस का संक्रमण कम होने के कारण अनलॉक की प्रक्रिया, मिशन बिगिन अगेन के अंतर्गत 23 नवंबर से राज्य में कक्षा 9वीं से 12वीं तक स्कूल- कॉलेज खोलने का फैसला राज्य सरकार ने किया था. हालांकि, दिवाली के बाद मरीजों की संख्या बढ़ते जाने के कारण सरकार ने स्थानीय प्रशासन पर हालात को देखते हुए स्कूल कॉलेज खोलने का निर्णय लेने की जिम्मेदारी सौंपी है.

शिक्षकों के कोरोना टेस्ट नहीं हुए

गत कुछ दिनों से पिंपरी-चिंचवड़ शहर में महामारी के मरीजों की संख्या में फिर बढ़ोतरी होने लगी है. उसी में शिक्षकों के कोरोना टेस्ट नहीं हुए हैं. इसके मद्देनजर पिंपरी-चिंचवड़ मनपा ने 30 नवंबर तक स्कूल बंद रखने का फैसले की मियाद को 13 दिसंबर तक बढ़ाने का फैसला किया. बता दें अभिभावक भी अपने बच्चों को स्कूल-कॉलेज भेजने के लिए तैयार नहीं हैं. वहीं अभी भी कुछ स्कूलों के शिक्षकों की आरटीपीसीआर टेस्ट होनी बाकी है. उसी में कोरोना मरीजों की संख्या में फिर वृद्धि होने लगी है. इसके चलते फिलहाल स्कूल-कॉलेज बंद रखने में ही भलाई समझी जा रही है.