Big decision on vaccination in West Bengal, 12-16 weeks interval between two doses of covishield implemented
Representative Image

    पिंपरी. कोरोना (Corona) की रोकथाम में अहम साबित वैक्सीन (Vaccine) की दूसरी खुराक (Second Dose) देने की शुरुआत हो गई है। पिंपरी-चिंचवड शहर (Pimpri-Chinchwad City) के आठ टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन की दूसरी खुराक उपलब्ध करायी गई है। शहर के नागरिक जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली है उन्हें वैक्सीन की दूसरी खुराक दी जा रही है। भारत बायोटेक द्वारा किए गए कोवासीन वैक्सीन की दूसरी खुराक 14 से 18 अप्रैल तक मनपा के 8 केंद्रों पर दी जाएगी। मनपा प्रशासन ने उन नागरिकों से टीके की दूसरी खुराक लेने की अपील की है जिन्होंने पहली खुराक ली है। 

    पिंपरी-चिंचवड शहर में 16 जनवरी से टीकाकरण शुरू हुआ है। कोरोना के टीके 45 से 59 वर्ष की आयु के सह-रुग्ण व्यक्तियों और 60 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों को लगाए गए थे। 1 अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को टीका लगाया जा रहा है। कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक के 28 दिन बाद दूसरी खुराक दी जाती है।

    इन अस्पतालों में दी जाएगी दूसरी खुराक

     अब मनपा ने आई हॉस्पिटल मसूलकर कॉलोनी, वायसीएम, सावित्रीबाई फुले स्कूल भोसरी अस्पताल के पास, तालेरा अस्पताल चिंचवड़, ईएसआईएस अस्पताल मोहननगर चिंचवड़, यमुनानगर पीसीएमसी अस्पताल यमुनानगर, पिंपलेगुरव अस्पताल में दूसरी खुराक दी जाएगी।