sex-racket
File Photo

पिंपरी. सेक्स रैकेट (Sex racket) का पर्दाफाश होने के बाद आईटी पार्क हिंजवड़ी (IT Park Hinjewadi) के होटल ग्रैंड मन्नत (Hotel Grand Mannat) को पिंपरी चिंचवड़ पुलिस (Pimpri Chinchwad Police) की क्राइम ब्रांच ने 6 माह के लिए सील कर दिया है. क्राइम ब्रांच के यूनिट 4 की टीम ने सितंबर माह में इस होटल में जारी सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया था. इस कार्रवाई में 6 लड़कियों को छुड़ाया गया और चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. अब इस होटल को सील कर दिया गया है.

पुलिस के अनुसार, आईटी पार्क हिंजवडी फेज एक में येलवंडे बस्ती में स्थित ग्रैंड मन्नत नामक होटल में वेश्या व्यवसाय जारी रहने की जानकारी यूनिट 4 को मिली थी. इसकी पुष्टि करने के लिए फर्जी ग्राहक बनाकर भेजा गया और तसल्ली की गई. इसके बाद होटल पर छापा मारा गया. इस छापेमारी में होटल से छह लड़कियों को छुड़ाया गया और उन्हें पुणे के मोहम्मदवाडी के रेस्क्यू होम में भेजा गया.

ग्राहकों को लड़कियों की फोटो भेजकर होती थी डील

होटल का मैनेजर गणेश पवार और अन्य आरोपी उन लड़कियों से देह व्यापार कराते थे, ऐसा जांच में सामने आया. आरोपियों ने इंटरनेट और एस्कॉर्ट सर्विस के नाम से खुद के व्हाट्सएप नंबर जारी किए थे. ग्राहकों को फ़ोटो भेजकर डील होने के बाद होटल का पता दिया जाता. इस प्रकार से यहां सेक्स रैकेट (Sex racket) चल रहा था. इस रैकेट का उजागर होने के बाद होटल सील करने का प्रस्ताव तैयार किया गया, जिसे पुलिस आयुक्त कृष्णप्रकाश ने मंजूरी दी.

इसके बाद यह होटल ग्रैंड मन्नत को छह माह के लिए सील कर दिया गया. इस पूरी कार्रवाई को वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक बालकृष्ण सावंत, सहायक पुलिस निरीक्षक देडगे, पुलिस उपनिरीक्षक अनंत दलवी, पुलिस हवलदार किरण पवार, विजय घाडगे, अविनाथ कुंटकर की टीम ने अंजाम दिया.