arrest

पिंपरी. सैलानियों के आकर्षण का केंद्र रहे लोनावला शहर में सोमवार की सुबह शिवसेना के पूर्व शहर प्रमुख राहुल उमेश शेट्टी की निर्ममता से हत्या कर दी गई. इस मामले में लोनावला पुलिस को एक महिला समेत 2 आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद मुख्य हमलावर समेत अन्य 2 आरोपियों को दबोचने में सफलता मिली है. उनके नाम इब्राहिम युसूफ खान (30) और मोहन उर्फ थापा देवबहाद्दर मल्ला (47) है.

2 पहले से गिरफ्त में

शेट्टी हत्याकांड के मामले में इससे पहले पुलिस ने सूरज अग्रवाल और दीपाली भिल्लारे नामक 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया था जो फिलहाल पुलिस कस्टडी में भेजे गए हैं. इस वारदात को लेकर उनके समेत कुल 6 आरोपियों के खिलाफ लोनावला पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 120(ब), 34, आर्म एक्ट 3(25), 4(25), 27 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ राहुल शेट्टी की पत्नी सौम्या शेट्टी ने शिकायत दर्ज कराई है. अब मुख्य हमलावर के साथ 2 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. लोनावला उपविभाग के सहायक पुलिस अधीक्षक नवनीत कांवत ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने फायरिंग और कुल्हाड़ी से वार कर शेट्टी की हत्या करने की बात स्वीकार की है.

पुलिस अब यह जानने में जुटी है कि आरोपियों में हत्या की इस वारदात को क्यों और किसके कहने पर अंजाम दिया.इसके पीछे कोई सियासी साजिश तो नहीं, यह भी जांचा जा रहा है.इस हत्या के मामले में अभी 3 और आरोपियों तलाश की जा रही है. गौरतलब है कि सोमवार की सुबह साढ़े नौ बजे के करीब जयचंद चौक में राहुल शेट्टी अपने घर के पास येवले अमृततुल्य के बाहर खड़े थे.तब एक अनजान शख्स ने वहां आकर अचानक से उन पर हमला कर दिया. 3 राउंड फायरिंग करने के बाद कुल्हाड़ी से वार कर शेट्टी की हत्या कर दी. दिनदहाड़े सरेराह हुई हत्या की इस वारदात से पूरे जिले में खलबली मच गई है. कुछ साल पहले राहुल के पिता और शिवसेना के नेता उमेशभाई शेट्टी की हत्या की गई थी.पिता के बाद पुत्र की भी हत्या हो जाने से शेट्टी परिवार में शोक व्याप्त है.