पिंपरी RTO में स्लॉट बुकिंग सिस्टम बंद किया जाए

पिंपरी. कोरोना महामारी के दौर में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करके सुरक्षित कामकाज करने के लिए परिवहन विभाग द्वारा RTO कार्यालय में विभिन्न कार्य के लिए स्लॉट बुकिंग सिस्टम शुरू किया गया. महाराष्ट्र राज्य मोटर ड्राइविंग स्कूल एसोसिएशन ने यह सिस्टम बंद करके फिर से पहले की तरह कामकाज शुरू करने की मांग की है. एसोसिएशन के अध्यक्ष राजू घाटोले और महासचिव यशवंत कुंभार ने इस संबंध में परिवहन मंत्री को ज्ञापन दिया है.

ज्ञापन में कहा गया है कि कोरोना महामारी की पृष्ठभूमि पर ड्राइविंग लाइसेंस और आरटीओ ऑफिस की सभी सेवाओं के लिए स्लॉट बुक करके उसके अनुसार कामकाज किया जाता था और उस समय इसकी जरूरत थी. वर्तमान में लाइसेंस रिनीवल, डुप्लीकेट लाइसेंस, पता बदलने, नाम बदलने, रिक्शा बैच, टैक्सी बैच, बस बैच आदि कार्यों के लिए स्लॉट बुकिंग के माध्यम से जनवरी 2021 तक की तारीख मिल रही है. प्राइवेट व्हीकल अपने नाम पर करने सहित विभिन्न सवाओं हेतु स्लॉट बुक करना जरूरी है. इस वजह से नागरिकों को कई दिनों तक इंतजार करना पड़ रहा है.

फिर से पहले की तरह कामकाज शुरू करने की मांग 

ज्ञापन में लोगों को हो रही असुविधा को देखते हुए स्लॉट बुकिंग की अनिवार्यता रद्द करके फिर से पहले की तरह कामकाज शुरू करने की मांग की गई है.