Jayant Patil

    सांगली. कांग्रेस (Congress) द्वारा महाराष्ट्र में ‘एकला चलो’ का नारा बुलंद किए जाने के बाद से राज्य की सियासत और महाविकास आघाडी के खेमे में हलचल मच गई है। सभी राजनीतिक दलों (Political Parties) के नेताओं की बयानबाजी के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रदेशाध्यक्ष और राज्य के जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल (Jayant Patil) ने गत दिन सांगली (Sangli) में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर कांग्रेस अपनी बात पर अड़ी रही तो शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी मिलकर आनेवाले चुनाव लड़ेंगे।

    कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने स्वबल का नारा दिया है। इस संबंध में पूछे गए सवाल पर जयंत पाटिल ने कहा कि राज्य में तीनों दल एक साथ है। भले ही कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चुनाव में अकेले लड़ने की बात कर रहे हो फिर भी प्रत्यक्ष रूप से तीनों दल एकसाथ चुनाव के मैदान में उतरेंगे। हालांकि इसके बावजूद अगर कांग्रेस पार्टी अकेले चुनाव लड़ने की भूमिका पर अड़ी रही तो शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी दोनों दल एक साथ मिलकर आगामी चुनाव लड़ेंगे।

    इतनी भीड़ की उम्मीद नहीं थी 

    पुणे में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कार्यालय के उद्घाटन के कार्यक्रम में हुई भीड़ पर भाजपा ने जमकर निशाना साधा है। इस बारे में पूछे जाने पर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि नए कार्यालय के उद्घाटन लिए उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को बुलाया गया था। अजीत पवार आएंगे इसलिए लोगों ने भीड़ की थी। भाषण में उन्होंने बड़प्पन दिखाया और कहा कि उन्हें इतनी भीड़ की उम्मीद नहीं थी। सबसे अधिक सोशल डिस्टेंसिंग और नियमों का पालन अजीत पवार करते है। उनके खिलाफ कार्रवाई करने का सवाल ही नहीं उठता है।