आम लोगों की समस्याओं का निपटारा करें

Loading

  • एनसीपी शिष्टमंडल की मनपा कमिश्नर से मांग

पुणे. कोविड़-19 पूरी दुनिया में फैल गया है. पुणे शहर कोई अपवाद नहीं है. यह महामारी आम आदमी के लिए कई समस्याएं पैदा कर रही है. इन मुद्दों को लेकर एनसीपी शिष्टमंडल ने मनपा कमिश्नर से मुलाकात की. साथ ही  इस संबंध में तत्काल कार्रवाई करने की कमिश्नर से मांग की.

कोविड सेंटर में महिला सुरक्षा कर्मी नियुक्त करें

इस बारे में एनसीपी शहराध्यक्ष और विधायक चेतन तुपे ने कहा कि पुणे शहर में विभिन्न स्थानों पर कोरोना केयर सेंटर स्थापित किए गए हैं, लेकिन इन जगहों पर पर्याप्त महिला सुरक्षा गार्ड नहीं हैं. इसलिए हम मांग करते हैं कि आप इन अति संवेदनशील मुद्दों पर ध्यान दें और हर कोरोना केयर सेंटर में तुरंत महिला सुरक्षा गार्ड नियुक्त करें. तुपे के अनुसार, शहर के इस कोरोना केयर सेंटर में गर्म पेयजल की बोतलें, अंडे या अन्य आवश्यकताएं बहुत अधिक दरों पर बेची जाती हैं. इतनी ऊंची कीमत पर सामान बेचकर नागरिकों का शोषण करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई  होनी चाहिए.

टैक्स अभय योजना लागू करें

तुपे ने मांग कि है कि कोरोना महामारी के कारण, पुणे मनपा एक बड़े वित्तीय संकट का सामना कर रहा है. इसलिए आय के नए स्रोत खोजने होंगे. इसके लिए सामान्य पुणेकरों के लिए ‘अभय योजना’ को शीघ्रता से लागू किया जाना चाहिए. इसी तरह जुर्माने की राशि 3 गुना के बजाय एक गुना होनी चाहिए. तुपे के अनुसार  एक तरफ, जब वित्तीय स्थिति नाजुक है, तो पुणे मनपा की ओर से ठेकेदारों के लाभ पर विचार किया जा रहा है. श्रम की आपूर्ति करने के लिए टेंडरों को एक साल के बजाय अगले 3 साल या 5 साल के लिए तैयार किया जा रहा है. इस पर कार्रवाई हो. तुपे के अनुसार इसी तरह, बारिश के कामों को लेकर कई आपत्तियां हैं. कई जगहों पर काम अभी भी पूरे नहीं हुए हैं. अम्बिल ओढ़ा के टेंडर के बारे में गड़बड़ी हो रही है. ठेकेदार और बाहरी लोग अधिकारियों की बैठक में आते हैं और दरों को अंतिम रूप देते हैं, तो यह निश्चित रूप से पुणे शहर के लिए शोभा नहीं देता. इस वजह से इस पर उचित कार्रवाई होनी चाहिए.