आरटीओ ऑफिस में लर्निंग लाइसेन्स के लिए विशेष व्यवस्था

पुणे. लर्निंग लाइसेन्स के लिए जांच के बाद पात्र लोगों को लाइसेन्स के वितरण के लिए आरटीओ की मुख्य बिल्डिंग में व्यवस्था की गई है. इस सुविधा की शुरुआत की गई. यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लर्निंग लाइसेन्स प्राप्त किए जा सकते हैं.

 फिलहाल आरटीओ कार्यालय में मेन बिल्डिंग के पड़ोस में स्थित कक्ष में लर्निंग लाइसेन्स के लिए आवेदकों की जांच की जाती है. जांच में पात्र पाए गए उम्मीदवारों को अब मेन बिल्डिंग स्थित एक हॉल में लाइसेन्स वितरित किए जाएंगे. इस सुविधा की शुरुआत उम्मीदवारों को मिठाई वितरित कर की गई. मेन बिल्डिंग के जिन भागों का उपयोग नहीं किया जाता था, उन्हें सैनिटाइज कर वहां अन्य कुछ विभागों का कामकाज शुरू किया गया है. अब खाली पड़े हॉल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लाइसेन्स की डिलीवरी का कार्य शुरू किया गया है. साथ ही स्पेशल वेटिंग रूम की व्यवस्था किए जाने से अब जांच एवं लाइसेन्स की डिलीवरी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा.

लाइसेन्स वितरित किए जाने की व्यवस्था की गई

 आरटीओ ऑफिस में सोमवार से सुबह 7.30 बजे से लर्निंग लाइसेन्स के लिए जांच तथा पात्र साबित हुए आवेदकों को तत्काल लाइसेन्स वितरित किए जाने की व्यवस्था की गई है. पुणे के आरटीओ अजीत शिंदे ने कहा कि कुछ दिनों में ही पुणे कार्यालय में लर्निंग लाइसेन्स से संबंधित पेंडिंग कार्य पूर्ण किए जाएंगे. लाइसेंस के लिए एक ही दिन में एपाइंटमेंट मिलेगा, मगर आवेदकों की सुविधा तथा उम्मीदवारों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सुरक्षा को दृष्टि में रखते हुए लाइसेन्स की डिलीवरी की व्यवस्था की गई है.