एसटी स्टाफ ने स्वेच्छा से किया रक्तदान

पुणे. महाराष्ट्र में इस समय ब्लड बैंक (Blood bank) में खून की कमी को कम करने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग रक्तदान करें, ऐसा आह्वान राज्य सरकार के मंत्रियों द्वारा किया गया था। इस आह्वान को प्रतिसाद देते हुए एसटी कर्मचारियों की ओर से स्वेच्छा से रक्तदान किया गया।

स्वास्थ्य मंत्री ने की थी अपील

ज्ञात हों कि कुछ दिन पहले राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Health Minister Rajesh Tope) ने राज्य के लोगों से आह्वान किया था कि इस समय महाराष्ट्र के ब्लड बैंकों में खून की काफी कमी हो गई है, इसलिए ज्यादा से ज्यादा लोग रक्तदान करने के लिए आगे आएं। सरकार के इस आह्वान को प्रतिसाद देते हुए एसटी महामंडल के स्वारगेट स्थित विभागीय कार्यालय में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 61 अधिकारी और कर्मचारियों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया।

एसटी के अधिकारियों की रही उपस्थिति

शिविर का उद्घाटन नियंत्रण समिति के उपमहाप्रबंधक अजित गायकवाड ने किया। इस समय अतिथि के रूप में कोल्हापुर के विभाग नियंत्रक रोहन पलंगे उपस्थित थे। यह रक्तदान शिविर (Blood donation camp) पुणे के विभाग नियंत्रक रमाकांत गायकवाड़ के मार्गदर्शन में सुचारू रूप से संपन्न हुआ। शिविर की सफलता के लिए पुणे विभागीय कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारियों ने प्रयास किए।

Photo – ST Raktdan Shivir