पुणे-सतारा रोड पर बीआरटी शुरू करें

  • नगरसेवक अश्विनी कदम की आंदोलन की चेतावनी

पुणे. स्वारगेट से कात्रज रूट पर बीआरटी बस सेवा शुरू करने के लिए 108 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. एक बस के लिए 80 लाख खर्च किए गए हैं. हालांकि, PMPML प्रशासन द्वारा एक चौंकाने वाला बयान दिया गया है कि स्वारगेट और कात्रज  दोनों में बस स्टॉप स्थापित नहीं किए गए हैं. इस वजह इस रूट पर तुरंत बीआरटी बस सेवा शुरू करें.

अन्यथा, रास्ता नागरिकों के लिए खुला करें, ऐसी मांग एनसीपी पार्षद अश्विनी नितिन कदम ने की है. ऐसा नहीं हुआ तो सड़क पर आंदोलन किया जाएगा. ऐसी चेतावनी भी कदम द्वारा दी गई है.

नागरिकों के लिए सड़क खोलें

कदम ने कहा कि महापालिका में सत्तारूढ़ भाजपा को दक्षिण पुणे में परिवहन व्यवस्था में सुधार करने की कोई इच्छा नहीं दिख रही है. सातारा रोड पर बीआरटी और मेट्रो को स्मार्टसिटी के नाम से अवरुद्ध किया गया है.  प्रशासनिक अधिकारियों के पास इस बारे में कोई योग्यता नहीं है. साथ सत्ताधारियों का भी अधिकारियों पर नियंत्रण नहीं है. पुणे के निवासी करोड़ों रुपये खर्च कर रहे हैं तो तुरंत बीआरटी के लिए डिज़ाइन की गई बस सेवा शुरू करें, अन्यथा, सभी बस स्टॉप, बैरिकेड्स को तोड़ दिया जायेगा. 

इस रूट पर तुरंत बीआरटी बस सेवा शुरू करें. अन्यथा, रास्ता नागरिकों के लिए खुला करें, ऐसी मांग एनसीपी पार्षद अश्विनी नितिन कदम ने की है. ऐसा नहीं हुआ तो सड़क पर आंदोलन किया जाएगा. ऐसी चेतावनी भी कदम द्वारा दी गई है. इसको लेकर अतिरिक्त आयुक्त साथ ही पीएमपी सीएमडी को ज्ञापन सौंपा गया है. इस अवसर पर पर्वती विधानसभा महिला अध्यक्ष श्वेता कामठे, महिला पदाधिकारी रूपाली जाधव, पर्वती विधानसभा युवा अध्यक्ष अमोल ननवरे, सुशांत ढमढेरे आदि उपस्थित थे.