PMP Bus

Loading

  • कांग्रेस प्रवक्ता गोपाल तिवारी की मांग

 पुणे.  कोरोना के कारण पिछले 4 महीनों से PMPML की बस सेवा बंद पड़ी है. जिससे प्रशासन को भारी क्षति हुई है. साथ ही लोगों को भी आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. एक बयान में, राज्य कांग्रेस के प्रवक्ता और PMPML इंटक कार्यकर्ता संगठन के सलाहकार गोपाल तिवारी ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करते हुए PMPML बस सेवा 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ शुरू करने की मांग की है. इससे सम्बंधित पत्र उन्होंने विभागीय कमिश्नर, मनपा कमिश्नर व पीएमपी सीएमडी को दिया है.

 भारी वित्तीय नुकसान

 तिवारी ने कहा कि पुणे की PMPML परिवहन सेवा को 4 महीने से बंद कर दिया गया है. पीएमपी के कई कर्मी स्वास्थ्य विभाग के तहत कोरोना का काम कर रहे है. ठेके पर  काम करने वाले 2,000 से अधिक कर्मचारी घर बैठे हैं. इस बीच में कई स्थानों पर व्यवसाय, कार्यालय, दुकानें आदि शुरू किए गए हैं. जिनका उद्देश्य नियमों और शर्तों पर चलने वाले नागरिकों के आर्थिक चक्र को बनाए रखना है. हालांकि, पुणे के नागरिक विभिन्न स्थानों पर और उसके लिए परिवहन सेवाओं की अनुपलब्धता के कारण पीड़ित हैं. इस पृष्ठभूमि के चलते , बस सेवा शुरू की जानी चाहिए, ऐसी मांग तिवारी ने की है.

नियमों का किया जायेगा पालन

तिवारी ने यह भी सुझाव दिया कि मुंबई (BEST), नागपुर और दिल्ली के लिए सार्वजनिक बस सेवाएं सुरक्षित दूरी के रूप में और सभी नियमों को लागू करके शुरू की जा सकती हैं. इसी तर्ज पर उन्होंने बस सेवा को तुरंत शुरू करने की भी मांग की.  उन्होंने PMPML ट्रेड यूनियन की ओर से भी गवाही दी है कि सभी कर्मचारी निर्धारित नियमों का कड़ाई से पालन करेंगे. 

इस बीच, पीएपीएमएल के प्रबंध निदेशक राजेंद्र जगताप ने गोपाल तिवारी की मांग का जवाब दिया है. जगताप ने कहा है कि वह 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता वाली पीएमपीएमएल बस सेवा शुरू करने के बारे में सकारात्मक है.