50 % क्षमता के साथ शुरू करें मंगल कार्यालय, लॉन

  • शिवसेना की मनपा कमिश्नर से मांग

Loading

पुणे. सरकार ने लॉकडाउन और अनलॉक प्रक्रिया के दौरान समय-समय पर शादी समारोहों के लिए नियमों की घोषणा की है. अब जब सब कुछ अनलॉक हो रहा है, 50% क्षमता के साथ मंगल कार्यालय, लॉन और हॉल शुरू करने के लिए अनुमति प्राप्त की जानी चाहिए. यह मांग शिवसेना की ओर से की गई है. इसको लेकर मनपा कमिश्नर को ज्ञापन भी सौंपा गया है.

पूर्व विधायक चंद्रकांत मोकाटे, महादेव बाबर, पूर्व नगरसेवक प्रशांत बाधे, एड. योगेश मोकाटे और पुणे शहर-ग्रामीण मंगल कार्यालय-लॉन एसोसिएशन के सदस्यों ने महापालिका कमिश्नर विक्रम कुमार को एक ज्ञापन सौंपकर 50% क्षमता पर मंगल कार्यालय खोलने की मांग की है. वर्तमान में अनलॉक अवधि के दौरान 50 से अधिक लोगों को विवाह समारोह करने की अनुमति दी गई है. पूर्व विधायक चंद्रकांत मोकाटे ने कहा कि पुणे शहर और जिले में लगभग 500 कार्यालय और हॉल हैं. यह व्यवसाय हजारों पेशेवरों और श्रमिकों जैसे बुनकर, रसोइये, संगीतकार, फूलवाला, डेकोरेटर, दिहाड़ी मजदूर, पारंपरिक संगीतकारों के रोजगार पर निर्भर है. जो लोग इस व्यवसाय को कर रहे हैं वे इस समय भूख से मर रहे हैं.

टैक्स में दे सहूलियत      

वर्तमान में सरकार ने जिम, होटल, रेस्तरां, बार, मॉल को 50% की क्षमता पर व्यवसाय शुरू करने की अनुमति दी है. इसी सिद्धांत पर पुणे में इन कार्यालयों, लॉन और हॉल को अपनी पूर्ण क्षमता के 50% पर संचालित करने की अनुमति दी जानी चाहिए. व्यवसाय शुरू करने के लिए ये पेशेवर और कर्मचारी सरकारी नियमों के अनुसार स्वास्थ्य देखभाल के साथ काम करेंगे. साथ ही इस साल हुए नुकसान के लिए व्यापारियों और कर्मचारियों को क्षतिपूर्ति करने के लिए उन्हें योगदान के रूप में अपने संपत्ति कर में 50% की राहत दी जानी चाहिए. ऐसी भी मांग की गई है.