मौज मस्ती के लिए करते थे चोरी, 2 गिरफ्तार

  • 1 रिक्शा, 7 बाइक सहित 3.10 लाख का माल जब्त

पिंपरी. मौज-मस्ती के लिए चोरी करने के मामले में पिंपरी चिंचवड़ पुलिस (Pimpri Chinchwad Police) ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से एक ऑटो रिक्शा, 7 दोपहिये और 61 हजार रुपये के तांबे व एल्यूमीनियम के बर्तनों सहित 3 लाख 10 लाख रुपये का माल जब्त किया गया है। चिंचवड़ पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई में इमरान रहीम शेख (19) वेताल नगर झोपड़पट्टी, चिंचवड़ और अमर सुनील वाघमारे (19), मोरया हाउसिंग सोसायटी, चिंचवड़ नामक आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस को देखते ही भागे आरोपी

यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पुलिस आयुक्त कृष्णप्रकाश ने इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए कहा कि चिंचवड़ पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मी स्वप्निल शेलार और पंकज भदाणे को पेट्रोलिंग के दौरान रिवरव्यू होटल के पास 3 लोग एक ऑटो रिक्शा से जाते हुए नजर आए। संदेह के आधार पर पुलिस ने ऑटोरिक्शा ड्राइवर को रुकने के लिए कहा, लेकिन बिना रुके रिक्शा लेकर भाग निकले। पुलिस ने ऑटो रिक्शा का पीछा करके इमरान व अमर को हिरासत में लिया। जब उनसे ऑटोरिक्शा के कागजात के बारे में पूछा गया, तो वे टालमटोल करने लगे।

चोरी की अनेक वारदातें स्वीकारी

पुलिस थाने में लाकर की गई पूछताछ में उन्होंने स्वीकार किया कि यह ऑटोरिक्शा चोरी का है। यही नहीं, उन्होंने वाहन चोरी की अन्य वारदातें भी स्वीकारी। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक ऑटो रिक्शा, 7 बाइक तथा तांबे व एल्यूमीनियम के बर्तनों सहित कुल 3.10 लाख रुपये कीमत का माल जब्त कर लिया।

इस कार्रवाई से चिंचवड़ पुलिस स्टेशन में दर्ज दो तथा भोसरी व चिखली पुलिस स्टेशन के एक-एक कुल 4 मामले उजागर हुए। पांच दोपहिये ऐसे बरामद हुए हैं, जिनके मालिकों के बारे में कुछ पता नहीं न ही किसी पुलिस थाने में चोरी की शिकायत दर्ज है। अब पुलिस उन दोपहिये के मूल मालिकों की तलाश कर रही है। इस कार्रवाई को चिंचवड़ पुलिस की डिटेक्शन ब्रांच के सहायक पुलिस निरीक्षक अभिजीत जाधव, पुलिसकर्मी पांडुरंग जगताप, स्वप्निल शेलार, ऋषिकेश पाटिल, विजय कुमार आखाड़े, पंकज भदाणे, नितीन राठोड़, गोविंद डोके, अमोल माने व सदानंद रुद्राक्षे की टीम ने अंजाम दिया।