अतिक्रमण हटाकर पवना नदी का जल प्रदूषण रोकें : बारणे

  • आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

पिंपरी. विविध विकास कामों और नागरी मसलों पर शिवसेना के सांसद श्रीरंग बारणे (Shiv Sena MP Shrirang Barane) ने पिंपरी चिंचवड़ मनपा आयुक्त श्रावण हार्डिकर (Pimpri Chinchwad Municipal Commissioner Shravan Hardikar) और अन्य आला अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की। इसमें राज्य सरकार से जुड़े मसलों को हल कराने का भरोसा दिलाया। साथ ही शहर में बढ़ रहे अतिक्रमण को हटाकर विद्रुपीकरण और पिंपरी चिंचवड़ की जीवनदायिनी पवना नदी  (Pawna River) का जल प्रदूषण की रोकने के आदेश दिए।

विकास परियोजनाओं पर चर्चा

चिंचवड़ के ऑटो क्लस्टर में संपन्न हुई इस बैठक में मनपा आयुक्त श्रावण हार्डिकर, शिवसेना जिला प्रमुख गजानन चिंचवडे, मनपा शहर अभियंता राजन पाटिल, सहशहर अभियंता श्रीकांत सवणे, कार्यकारी अभियंता संजय कुलकर्णी, राजेंद्र पवार, प्रशांत पाटिल, संजय खाबडे, कुंभार, ज्ञानदेव झुंझारे, अशोक देशमुख आदि उपस्थित थे। इस बैठक में सांसद बारणे ने मनपा की विविध विकास परियोजनाओं और लंबित मसलों की समीक्षा की।

शिकायतों का निवारण किया जाए

राज्य सरकार से जुड़े शहर के मसलों पर सरकार के संबंधित मंत्री और अधिकारियों के साथ चर्चा कर उन्हें सुलझाया जाएगा, यह आश्वासन उन्होंने इस बैठक में दिलाया। मनपा की विभिन्न परियोजनाओं में गड़बड़ी शिकायतें मिल रही हैं, उन्हें दूर करने की सूचना भी सांसद ने दी। शहर में बढ़ रहे अतिक्रमण पर चिंता जताते हुए उन्होंने अतिक्रमण से हो रहे शहर विद्रूपीकरण को रोकने की मांग की। साथ ही शहर के लिए जीवदायिनी साबित पवना नदी का जल प्रदूषण रोकने के लिए तत्काल ठोस उपाय करने के आदेश भी उन्होंने दिए।