नियम तोड़ने वालों पर की जाए सख़्त कार्रवाई

Loading

  • जिलाधिकारी नवलकिशोर राम के निर्देश

पुणे. जिले के ग्रामीण इलाकों में मरीजों की संख्या काफी बढ़ रही है, लेकिन लोग इन खबरों से ना घबराएं, बल्कि कोरोना को रोकने के लिए दिए गए निर्देशों का कड़ाई से पालन करें. जो लोग निर्देशों का पालन नहीं करेंगे उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएं, ऐसे निर्देश जिलाधिकारी नवलकिशोर राम ने दिए. खेड तहसील में कोरोना मरीजों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए राजगुरू नगर के कृषि उत्पन्न बाजार समिति के सभागृह में जिलाधिकारी नवलकिशोर राम की उपस्थिति में बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में जिलाधिकारी ने यह निर्देश दिए.

लोगों को घबराने की जरुरत नहीं 

जिलाधिकारी ने कहा कि इस समय जो भी आंकड़े सामने आ रहे है, उनसे यह पता लगता है कि जिले में कोरोना की मरीजों की संख्या काफी बढ़ रही है. लेकिन लोगों को घबराने की जरुरत नहीं है. केवल प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिए निर्देशों का कड़ाई से पालन करें. इसी से हम कोरोना को हरा सकते है. 

इन्फ्रास्ट्रक्चर की कोई कमी नहीं 

उन्होंने बताया कि जितने भी लोग कोरोनाबाधित लोगों के संपर्क में आए है उन सभी को क्वारंटाइन किया जाए. कोरोना की स्थिति को देखते हुए स्थानीय प्रशासन लॉक डाउन के संदर्भ में कोई भी फैसला ले सकते है. खेड तहसील में कोरोना को रोकने के लिए उचित तौर पर उपाय किए जा रहे है. यहां पर इन्फ्रास्ट्रक्चर की कोई कमी नहीं है. सभी प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने का हमारा प्रयास है. इस बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक संदीप पाटिल, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आयुष प्रसाद, विधायक दिलीप मोहिते, खेड पंचायत समिति के सभापति अंकुश राक्षे, उपविभागीय अधिकारी संजय तेली, उपविभागीय पुलिस अधिकारी गजानन टोम्पे, तहसीलदार सुचित्रा आमले, गुटविकास अधिकारी अजय जोशी, डॉ. बलीराम गाढवे आदि उपस्थित थे.

केवल अत्यावश्यक कार्यों के लिए बाहर निकले

जिला पुलिस अधीक्षक संदीप पाटिल ने कहा कि लोग केवल अत्यावश्यक कार्यों के लिए बाहर निकले. बेवजह बाहर घूमने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. जिला परिषद के सीईओ आयुष प्रसाद ने कहा कि कोरोना रोकने के लिए सभी प्रतिबंधों का उचित पालन किया जाए. साथ में विवाह समारहों में सरकार द्वारा जारी निर्देशों के तहत ही लोगों की उपस्थित रहें. इन नियमों का पालन नहीं हुआ तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.